लखीमपुर मे सीज हुआ अस्पताल, नोटिस जारी



लखीमपुर खीरी। बिना रजिस्ट्रेशन संचालित अस्पताल व क्लिनिकों पर की जा रही कार्यवाही के अंतर्गत शहर के घोसियाना स्थित एक अवैध अस्पताल को आज स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा सीज कर दिया गया। वहीं इस मामले में भवन स्वामी को भी नोटिस भेजा जा रहा है।


सीएमओ डॉ. संतोष गुप्ता द्वारा बताया गया कि घोसियाना मरघट रोड स्थित एक अस्पताल जो न्यू हिंद अस्पताल के नाम से संचालित था के अवैध रूप के संचालन की सूचना स्वास्थ्य विभाग को मिली थी। जिसके बाद स्वास्थ विभाग की टीम ने एसीएमओ डॉ. अनिल कुमार गुप्ता और डिप्टी सीएमओ डॉ. धनीराम भार्गव के नेतृत्व में इस अस्पताल पर छापा मारा और दस्तावेजों की जांच की। अवैध पाए जाने पर इसे सील कर दिया गया। वहीं इस दौरान अस्पताल में एक महिला भी भर्ती मिली, जिसे एंबुलेंस से जिला महिला अस्पताल में शिफ्ट किया गया।


उन्होंने यह भी बताया कि यह कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी। बिना रजिस्ट्रेशन संचालित अस्पताल व क्लीनिक संचालक स्वयं ही इसे बंद कर दें वरना उन पर भी कार्यवाही की जाएगी। वहीं अवैध अस्पताल को सील करने के साथ ही जिस भवन में यह अस्पताल संचालित था उसके स्वामी को भी नोटिस भेजा जा रहा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post