एसएसबी ने पकड़ी नेपाली लड़की





पलियाकलां-खीरी। भारत नेपाल सीमा पर स्थित गौरीफंटा में सशस्त्र सीमा बल 39वीं वाहिनी द्वारा रविवार की शाम लगभग 5.30 बजे एक नेपाली युवती को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित चेक पोस्ट पर नेपाल से पुणे वाया मथुरा भारत जाते समय रोका गया और पूछताछ की गई।

प्राथमिक पूछताछ में शक होने पर चैक पोस्ट प्रभारी ने अग्रिम पूछताछ हेतु कंपनी कमांडर सहायक कमांडेंट विकास प्रताप सिंह चैहान को सूचित किया। तत्पश्चात चेक पोस्ट पहुँच कर उन्होंने अग्रिम पूछताछ शुरू की।

कमांडेंट राजीव कुमार अहलूवालिया ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि रोकी गयी लड़की का नाम विमला पुत्री शुक बहादुर उम्र 21 वर्ष निवासी वार्ड नं0 8, जिला रूपनदेही बुटवल नेपाल है और उक्त लड़की अपने माता पिता को बिना बताये एक नेपाली व्यक्ति धर्म सिंह भूलछ पुत्र तेग बहादुर भूलछ उम्र 24, निवासी वार्ड नंबर 7, जोशीपुर, धर्मापुर जिला कैलाली के साथ शादी करने के लिए भाग रही थी।

लड़की ने बताया कि वह उक्त लड़के से 6 माह पहले फेसबुक के माध्यम से संपर्क में आई थी और आपस में वह प्यार करने लगे थे और भाग कर भारत में शादी करने जा रहे थे। जबकि पकड़ा गया लड़का पहले से ही शादीशुदा है और 2016 में उसकी शादी कल्पना (21) से हुई थी और उसकी ढेड़ वर्ष की अन्जू नाम की बेटी है उक्त लड़की, लड़के की शादीशुदा जिंदगी से अनिभिज्ञ थी।

पकड़ी गयी लड़की एवं लड़के को अग्रिम पूछताछ एवं कार्रवाई हेतु नेपाल पुलिस एवं शान्ति पुनरस्थापना गृह के सुपुर्द कर दिया गया है।

पलियाकलां से नवीन अग्रवाल की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post