रास्ता जाम कर कार्यकर्ताओ ने की नारेबाजी





मोहम्मदी-खीरी। किसी ने ठीक ही कहा है कि विनाश काले विपरीत बुद्धि अर्थात जब किसी का बुरा वक्त आता है, तो उसकी बुद्धि विपरीत दिशा में कार्य करने लगती है। ऐसा ही कुछ धौरहरा लोकसभा सीट की भाजपा सांसद रेखा वर्मा के साथ होता दिखाई पड रहा है। जिनकी वादा खिलाफी से नाराज उनकी पार्टी के युवा कार्य कर्ताओं ने मोहम्मदी-गोला मार्ग पर यूनियन बैंक के पास सडक पर जाम लगा दिया, और सांसद के विरोध में जमकर नारेबाजी की।

आनन फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने युवाओं के साथ बदतमीजी कर लाठियां भांझी, और उन्हे खदेडना शुरू कर दिया। उसके बाद युवाओं ने अपनी मांगों को लेकर तीन सूत्रीय ज्ञापन नायब तहसीलदार ओपी मिश्रा को सौंपा और मांगे एक सप्ताह के अन्दर पूरी न होने पर बडे पैमाने पर विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दे डाली।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व जिला सह संयोजक व भाजपा के युवा कार्यकर्ता प्रशान्त द्विवेदी के नेतृत्व में मोहम्मदी-गोला मार्ग पर यूनियन बैंक के पास सडक पर जाम लगा दिया और सांसद के विरोध में जमकर नारेबाजी की। जाम लगने की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने युवाओं के साथ बदतमीजी कर धक्का मुक्की कर उन पर लाठियां भी भांझी। लेकिन इन सबके बावजूद भी युवा अपनी मोगों पर अडे रहे।

युवाओं का कहना है कि पूर्व सरकार के समय बरवर रोड का निर्माण कार्य आरंभ हुआ था, जो आज तक रूका है, उसे सांसद रेखा वर्मा ने 4 साल बीत जाने के बाद भी करवाना उचित नही समझा। इसी मार्ग पर कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं, और हर समय खतरा बना रहता है। वहीं अंबेडकर चैराहे से वन बैरियर तक सडक बुरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। जिसकी सांसद सुद-बुध तक नही ले रहीं हैं। कई बार इस सम्बन्ध में ज्ञापन दिया जा चुका है, लेकिन कोई सुनवाई नही हो रही है।

इस तरह भाजपा के युवाओं द्वारा भाजपा का ही विरोध करने से भाजपा के अंदर नया भूचाल खडा हो गया है। सांसद रेखा वर्मा से जूडे कार्यकर्ताओं का आरोप है कि भाजपा के ही एक कथित नेता के इशारे पर आगामी लोकसभा सीट के लिए यह सब कुछ किया जा रहा है। वहीं युवाओं ने मांग की है कि यहि एक सप्ताह के अन्दर कार्य आरंभ न हुआ तो बडे पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया जायेगा, जिसकी पूर्ण जिम्मेदार सांसद रेखा वर्मा होंगी।  

मोहम्मदी से हरविन्दर सिंह की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post