ढाबे पर पलटा बेकाबू ट्रक, चार की मौत, दो घायल





ईसानगर-खीरी। ईसानगर थाना क्षेत्र मे पीलीभीत बस्ती मार्ग के सिसैया चैराहे पर लखीमपुर की तरफ से आ रहा कागज भरा ट्रक अनियन्त्रित होकर ढाबे पर पलट गया जिससे एक बच्ची, एक किशोरी सहित महिला और वृद्ध की मौके पर मौत हो गई।

सुबह लगभग साढे तीन बजे हुए हादसे के समय सभी मृतक व घायल ढाबे के बाहर सड़क किनारे सो रहे थे। घटना की सूचना पाकर धौरहरा व ईसानगर पुलिस मौके पर पहुँची और घायलों को अस्पताल पहुँचाकर शवो को पीएम के लिए भेज दिया। पुलिस ने ट्रक चालक व क्लीनर को ट्रक सहित कब्जे में ले लिया है। घटना की सूचना पाकर अपर पुलिस अधीक्षक प्रशान्त वर्मा ने घटना स्थल का मौका मुआयना किया है।

धौरहरा व ईसानगर थाना क्षेत्र के बॉर्डर पर स्थित सिसैया चैराहे पर पिछले 35 वर्षों से सिसैया निवासी बदलू के साथ परिवार ढाबा चला रहा था। जो बीती शुक्रवार की रात्रि में ढाबा बन्द कर बदलू अपने परिवार के सदस्यों के साथ ढाबे के सामने सड़क किनारे सो रहा था। रात्रि करीब साढ़े तीन बजे लखीमपुर की तरफ से आ रहा ट्रक अनियन्त्रित होकर पलट गया जिससे ढाबे पर सो रहे परिवार में रूबी (14), महक (07), छोटकईया (40), बदलू (60) की ट्रक के नीचे दबकर मौत हो गई जबकि ताहिरा बेगम व बड़कई गम्भीर रूप से जख्मी हो गई।

घायलों को नजदीक स्थित ओएनजीसी स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती करवाया गया है। सूचना पाकर इंस्पेक्टर कोतवाली धौरहरा व इंस्पेक्टर थाना ईसानगर ने अपने दलबल के साथ पहुँचकर ग्रामीणों के सहयोग से ट्रक के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला जिसमें चार लोगों की मौके पर ही मौत हो चुकी थी एवं दो लोग घायल अवस्था मे मिले जिनको नजदीक में स्थित अस्पताल में भर्ती करवाया गया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुँचे अपर पुलिस अधीक्षक प्रशान्त वर्मा ने भी घटना स्थल का निरीक्षण किया।

गड्ढा युक्त स्टेट हाइवे है हादसो का कारण
पीलीभीत बस्ती राज्यमार्ग लखीमपुर से जालिमनगर पुल तक लगभग 50 किलोमीटर सड़क काफी दिनों से बड़े बड़े गड्ढों से जूझ रहा है। मुख्यमंत्री द्वारा चलाये गये गड्ढा मुक्त अभियान के बाद भी आज तक किसी जिम्मेदार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया जिसके चलते आये दिन भीषण हादसे होने के कारण दर्जनो लोग असमय काल के गाल में समा चुके है।

परिवार के साथ साथ क्षेत्र में छाया मातम
35 वर्षों से सिसैया चैराहे पर ढाबा चला रहे बदलू के परिवार पर मौत का साया जिस समय पड़ा उसका अंदाजा उनको पिछले 35 वर्षों से नहीं था। अचानक हुए हादसे से जहां परिवार में मातम छा गया वहीं क्षेत्र के लोगों में शोक की लहर दौड़ गई।

ईसानगर से एकलव्य पाठक की रिपोटZ

Post a Comment

Previous Post Next Post