पांच दिन से चल रही राम कथा ने मोहा श्रोताओ का मन





मोहम्मदी-खीरी। विश्व शांति एवं सामाजिक भाई चारा स्थापित करने के लिए प्रदेश की सामाजिक संस्था सोशल पीपुल सोसायटी द्वारा नगर के संतोषी माता मंदिर प्रांगण में आयोजित श्रीराम कथा के पांचवे दिन कथा व्यास स्वामी परमात्मा नंद परमहंस महाराज व द्वारा पूज्य माता सुच्चिदानंद जी ने उपस्थित श्रोताओं का मन मोह लिया।

कथा व्यास श्री स्वामी परमात्मा नंद परमहंस महाराज ने भगवान श्री राम और सीता माता के वनवास के दौरान कुटिया में रहने का उदाहरण देते हुए बताया कि एक महल की अपेक्षा कुटिया में जीवन यापन कई गुना शांतिपूर्ण होता है उन्होंने कहा जीवन की मोह माया के जंजाल से कुटिया में जीवन यापन कई गुना सुंदर होता है। जैसे श्री राम ने अयोध्या के संपूर्ण जीवन को त्याग कर वन में एक कुटिया में वास किया।

उन्होंने कहा कि भगवान के अपराधी को तो क्षमा हो सकती है लेकिन साधु संतों के प्रति किए गए दुर्व्यवहार की कभी क्षमा नहीं मिलती। वही पूज्य माता सुच्चिदा नंद जी ने कहा संसार में पूजा तीन प्रकार की होती है तन पूजा, मन पूजा और धन पूजा इनमें मन पूजा संसार की सबसे सर्वश्रेष्ठ पूजा होती है।

श्रीराम कथा आयोजक व सोशल पीपुल्स सोसायटी के अध्यक्ष बीएल द्विवेदी ने कहा कि कथा 17 जून तक चलेगी। श्रीराम कथा मे विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह, संदीप मेहरोत्रा, सुशील त्रिवेदी, मनोज गुप्ता, रमाकांत द्विवेदी, सुमित शुक्ला मुरारी मिश्रा सहित कई लोग उपस्थित रहे।

मोहम्मदी से हरविन्दर सिंह की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post