स्कूल चलो अभियान में सांसद ने की बच्चों से अपील





लखीमपुर-खीरी। मंगलवार को राजकीय इण्टर कालेज क्रीड़ागन स्थल में जनपदीय स्कूल चलो अभियान जागरूकता रैली 2018-19 का आयोजन हुआ। कार्यक्रम मेें मुख्य अतिथि के रूप में धौरहरा सांसद रेखा अरूण वर्मा उपास्थित रही, वही कार्यक्रम की अध्यक्षता खीरी सांसद अजय मिश्र टेनी ने की। कार्यक्रम का शुभारम्भ जनप्रतिनिधियों ने अधिकारियों की उपास्थित में दीप प्रज्जवलन, मां सरस्वती चित्र पर माल्र्यापण व पुष्पार्चन कर किया।

इस मौके पर सांसद अजय मिश्र टेनी ने अपने सम्बोधन में कहा कि स्कूल चलो अभियान जनजागरूकता रैली का आयोजन बेसिक शिक्षा विभाग के तत्वाधान में किया गया है, यह एक अच्छा कार्य है जीवन में शिक्षा का बहुत महत्व है तथा शिक्षा के माध्यम से ही व्यक्ति बहुत आगे बढ़ सकता है। उन्होनंे बच्चों को इंगित करते हुए कहा कि हम उस देश के रहने वाले है जो विश्व गुरू के नाम से जाना जाता है जिसके पास ज्ञान है वही व्यक्ति प्रभावशाली है तथा प्राइमरी शिक्षा के बिना कोई आगे बढ़ नही सकता।

धौरहरा सांसद रेखा अरूण वर्मा ने कहा कि हम सबका का दायित्व है कि हम अपने आस पास के बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूक करे। बच्चों से अपील करते हुए उन्होनें कहा कि आप पूरे मनोयोग से पढ़ाई करे जिससे की जीवन में जो कुछ भी पाना चाहे वह मुकाम आप हासिल करे और जो इनकी चाहत रखता है वह निश्चित रूप से उस व्यक्ति की प्रगति होती है।

डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि इस अभियान अन्र्तगत कोई भी बच्चा वंचित न रहे सभी का नामांकन किया जाये जिससे जनपद का कोई भी शिक्षा से वंचित न रह जाये। उन्होनें कहा कि विद्या के प्रति जो अलख इस कार्यक्रम केे माध्यम से जगाई गयी है उसे और प्रयास के साथ आगे ले करके जाना है। आप सभी मन लगाकर शिक्षा प्राप्त करे और मेरी यह शुभकामनाएं है कि निरन्तर प्रगति की ओर अग्रसर है।

कार्यक्रम का सफल संचालन करते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बुद्धप्रिय सिंह ने सर्व शिक्षा अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर जनपद के विभिन्न विद्यालयों के बच्चों के साथ अध्यापकए विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि सहित जिला स्तरीय अधिकारी गणमान्य नागरिक व पुलिस विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post