मितौली में आयोजित हुआ लोक कल्याण मेला और प्रदर्शनी





लखीमपुर-खीरी। मितौली तहसील सभागार में उप जिलाधिकारी मितौली रामप्रकाश की अध्यक्षता में लोक कल्याण मेले का आयोजन हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में कस्ता विधायक सौरभ सिंह सोनू ने फीता काटकर मेला और प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया और मेले में लगे विभिन्न विभागीय स्टालों का अवलोकन करते हुए उपस्थित विभागीय कर्मचारियों से विभागवार जानकारी प्राप्त की।
     
मुख्य अतिथि ने तहसील सभागार में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इस दौरान एसडीएम रामप्रकाश, तहसीलदार उमाशंकर त्रिपाठी ने भी पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण किया। आंधी तूफान से तहसील क्षेत्र के ग्राम धनपुर में हुई महिला अफसाना बेगम की मृत्यु पर शासन द्वारा अहेतुक सहायता राशि उसके पति याकूब अली को विधायक ने चार लाख का स्वीकृत पत्र प्रदान किया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कस्ता विधायक सौरभ सिंह सोनू ने उत्तर प्रदेश सरकार की उपलब्धियों पर विस्तारपूर्वक जानकारी दी और कहा कि प्रदेश सरकार किसानए गरीब असहाय के हितों के लिए निरन्तर प्रत्यन्नशील है। कहा कि प्रदेश में अपराधों का ग्राफ कम हुआ है। उन्होनें गरीबों की सेवा ही अपना धर्म बताते हुए सेवक की तरह कार्य करने का आश्वासन दिया।

एसडीएम रामप्रकाश ने शासन द्वारा संचालित योजनाओं के विषय में जानकारी दी और कहा कि तहसील में आमजन की समस्याओं का निस्तारण ही उनकी प्राथमिकता रहती हैै। इस अवसर पर उपस्थित तहसीलदार उमाशंकर त्रिपाठी ने राजस्व विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में विस्तृत चर्चा की। इस अवसर पर कार्यक्रम मे राष्ट्रीय स्वच्छता कार्यक्रम की जानकारी स्वच्छता ग्राही लालता प्रसाद राठौर ने दी। कार्यक्रम में काफी संख्या में महिलाएं उपस्थित रही।

लोक कल्याण मेला में 25 गरीब महिलाओं को विधायक ने खाद्यान्न किट वितरित किया। मेले मे आए हुए समस्त नागरिकों को सूक्ष्म जलपान की व्यवस्था उप जिलाधिकारी रामप्रकाश ने की। इस अवसर पर खंड विकास अधिकारी रमेश चंद्र वर्मा ने विकास विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी दी।

मेला में सुरेश चंद्र वर्मा, राम गोपाल अर्कवंशी, मन्नालाल राठौर, शिवपुरी कामता प्रसाद राठौर, सुरेश चंद्र वर्मा, कौशल किशोर बाजपेई सहित काफी संख्या में आमजन मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post