परेशान किसानो ने उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन





ईसानगर-खीरी। ईसानगर क्षेत्र के कस्बा खमरिया में स्थिति गोविंद शुगर मिल ऐरा खमरिया द्वारा वर्तमान समय में किसानों को रक्त के आंसू रुलाने का काम किया जा रहा है।

किसान पूरा दिन खेत मे खड़े होकर तेज धूप व सर्दी सहकर गन्ने में अधिक मेहनत करके गन्ने की उत्पादक क्षमता को बढ़ाकर उगाता है। किसानों का मुख्य व्यवसाय गन्ने की कृषि है जिस पर किसानों के बहुत सारे कार्य गन्ने के कृषि पर निर्भर होते है जैसे बच्चों की पढ़ाई, बेटी की शादी, और बीमारियाँ व अन्यत्र कार्य जिसके लिए किसान सपने संजोता है लेकिन अपने ही गन्ने का पैसा समय पर नही पाने से उसके अरमानो पर पानी फिरता जा रहा है।

समय समय पर पर्ची न मिलने पर किसान का गन्ना अधिक धूप होने के कारण सूख रहा है और समय से उठान भी नही हो पा रहा। गन्ने का पैसा समय से न मिलने से गन्ना किसानों ने आक्रोश में आकर प्रदर्शन करते हुए उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौपा।

किसानो ने ज्ञापन के जरिये सरकार से गन्ने का भुगतान कराने की गुहार लगाई है। इस मौके पर  कन्हैया बाजपेई, आशुतोष मिश्र, आशीष कुमार, राजेश लोधी, रामकुमार लोधी, राजू शुक्ल, राजेश शुक्ल आदि सैकड़ो गन्ना किसान मौजूद रहे।

ईसानगर से एकलव्य पाठक की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post