भाजपा अध्यक्ष पर हमले की हुयी भर्त्सना, उठी कार्यवाही की मांग


Add caption


बेलरायां-खीरी। सहकारिता की चल रही बैठक में पूर्व भाजपा अध्यक्ष श्याम जी पांडे पर हुए जानलेवा हमले के खिलाफ क्षेत्र में आक्रोश फैला हुआ है। बुद्धजीवी वर्ग के लोगों ने हमले की भर्त्सना करते हुए हमला करने वालों के ऊपर मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्यवाही करने की मांग की है।

लखीमपुर विकास भवन में चल रही सहकारिता चुनाव की बैठक में जिले व क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों में उस वक्त हड़कम्प मच गया जब कार्यकर्ता किसी बात को लेकर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष श्यामजी पांडे से उलझ गए और हाँथापाई तक उतर आने से मामले की गम्भीरता को देखते हुए श्यामजी पांडे कमरे में चले गए और अंदर से दरवाजा बंद कर लिया लेकिन मामला तूल पकड़ता गया और भाजपा कार्यकर्ता दरवाजा तोड़कर अंदर घुसकर श्यामजी पांडे के साथ मारपीट की।

श्यामजी पांडे के बतायेनुसार हमला सुनियोजित तरीके से था। श्यामजी पांडे के पैतृक गांव कस्बा बेलरायां में श्यामजी के समर्थक मारपीट की खबर मिलते ही हजारों की संख्या में लोग घर पर पहुंच गए और मारपीट करने वालों के खिलाफ गुस्से का इजहार करते हुए मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की बात कही।

हरीश पटेल ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा कि इस कृत्य की जितनी निंदा की जाय कम ही है। रमेश वर्मा ने हमले की निंदा की है, कंचन वर्मा और रामू पांडे ने भी नाराजगी जताते हुए हमलावरों पर कार्यवाही की मांग की है। उन लोगों को पार्टी से निष्कासित किया जाय। हाँलाकि श्यामजी पांडे ने पार्टी में विश्वसनीयता जताते हुए अपने समर्थकों को फोन द्वारा समझाते हुए सब्र से काम लेने की बात कही और कहा कि पार्टी का निर्णय सर्वमान्य होगा पार्टी के उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। इस मामले में एक भाजपा विधायक व उनके कुछ समथकों के खिलाफ कोतवाली सदर में तहरीर दे दी गई है।

बेलरायां से शकील अहमद की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post