कैजुअल वर्करों ने किया धरना प्रदर्शन





बेलरायां-खीरी। सरजू सहकारी चीनी मिल बेलरायां मुख्य गेट पर अपनी मांगों को लेकर कैजुअल वर्करों ने धरना प्रदर्शन किया। सूचना पर बेलरायां व सिंगाही पुलिस मौके पर पहुंची तथा लेवरो की मांग पर पहुचे मिल के जीएम लालता प्रसाद सोनकर ने कैजुअल कर्मियों से ज्ञापन लेकर मांगों के बारे में उच्चाधिकारियों से वार्ता कर निस्तारण करने का आश्वासन दिया। प्रधान प्रबन्धक के आस्वाशन के बाद धरना समाप्त हो गया।

कैजुअल कर्मचारी आशीष कुमार शुक्ला के नेतृत्व में सैकड़ो कैजुअल कर्मी मिल गेट पर ये कहते हुए धरने पर बैठ गए कि सरकारी मानक के हिसाब से कैजुअल कर्मियों को दिहाड़ी दी जाय। जबकि मिल प्रशासन के द्वारा कैजुअल कर्मचारियों को केवल 120 रुपये दिहाड़ी दी जा रही है।तथा कई वर्षों से कैजुअल में काम कर रहे कैजुअल कर्मचारियों को अभी तक समायोजित करना तो अलग बात है उनको सरकारी मानक के हिसाब से दिहाडी भी नही दी जा रही है।

बिना कारण बताए हुए जिस कर्मचारी को चाहे उसको मिल प्रशासन बाहर निकाल देते है।अधिकारियों के द्वारा कैजुअल कर्मचारियों का जमकर शोषण किया जा रहा है। इस सम्बंध में चीनी मिल के प्रधान प्रबन्धक लालता प्रसाद सोनकर ने बताया कि कैजुअल लेवरों को मिल में काम के अनुरूप काम पर लगाया जाता है और रही बात दिहाड़ी की तो ज्ञापन मिला है। उच्चाधिकारियों से इस सम्बंध में वार्ता की जाएगी।

बेलरायां से शकील अहमद की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post