मजदूरी करने गया युवक गायब, परिजनो ने सीएम से लगाई गुहार





ईसानगर-खीरी। थाना क्षेत्र ईसानगर की रिपोर्टिंग पुलिस चैकी खमरिया क्षेत्र के एक युवक को ठेकेदार द्वारा मुरादाबाद जिले में एक किसान के यहां मजदूरी दिलाने के नाम पर ले जाने के बाद युवक अचानक गायब हो गया। परिजनों ने लगभग दो माह खोजबीन के बाद मुख्यमंत्री से गुहार लगाई है।

खमरिया क्षेत्र के ग्राम मटेरिया निवासी प्रकाश भार्गव के छोटे भाई विनोद 30 को वरासपुर जिला मुरादाबाद निवासी वेद व गांव मटेरिया के ही बबलू पुत्र राजकुमार गिरि मजदूरी कराने के नाम पर विगत 6 नवम्बर को मुरादाबाद ले गये थे। वहां के कोतवाली डूड़ौली क्षेत्र के ग्राम नौरंगी निवासी त्रिपाल सिंह के यहां खेतो में काम दिलाने के बाद ये लोग लापरवाह हो गए।

एक महीना बीतने के बाद जब विनोद की कोई सूचना नहीं मिली तो भाई प्रकाश ने ठेकेदार वेद व बबलू से बात की तो उन्होंने बताया कि विनोद कहीं गायब हो गया है आकर उसकी खोजबीन कर लो। ऐसा सुनकर प्रकाश अचरज में पड़ गया लोगों से जानकारी एकत्रित करके मुरादाबाद पहुचकर डूड़ौली कोतवाली में तहरीर देकर पुलिस से भाई का पता लगाने की गुहार लगाई पर वहां से भी उसे कोई आस न मिलते दिखने पर उसने स्वयं पता किया तो उसे अन्य व्यक्ति ने बताया कि विनोद को इन लोगों ने ग्राम नौरंगी निवासी त्रिपाल सिंह के यहाँ खेतों में काम करवाने के लिए भेज दिया था, वहीं से ओ लापता हो गया।

इस बाबत जब प्रकाश ने त्रिपाल सिंह से मिलकर पूछतांछ की तो उन्होंने बताया कि वह मेरे खेत पर था वहीं से कहीं चला गया है, मुझे उसकी कोई जानकारी नहीं है। चारों तरफ थक हारकर आखिरकार प्रकाश ने काफी समय बाद प्रदेश के तेजतर्रार मुख्यमंत्री से शिकायत कर भाई की खोज करवाने की गुहार लगाई है।

ईसानगर से एकलव्य पाठक की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post