बसपा को वोट नही दिया तो मार दी गोली





लखीमपुर-खीरी। चुनाव के द्वितीय चरण मे खीरी के थाना ईसानगर इलाके मे एक मतदान केन्द्र पर एक दल के समर्थक ने दूसरे दल के एक व्यक्ति को हाथी वाला बटन न दबाने पर गोली मार दी जिसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय मे भर्ती कराया गया है।

धौरहरा विधानसभा के अंतर्गत ग्राम मंदूरा निवासी 40 वर्षीय रमेश पुत्र विश्राम सपा का समर्थक है। बुधवार को वह गांव के ही प्राथमिक विद्यालय मे बने बूथ संख्या 270 पर अपना वोट डालने गया था। वोट डालकर वापस आते समय मुन्नी लाल पुत्र शिवराज पासी ने उस पर फायर झोंक दी जिससे वह गम्भीर रुप से घायल हो गया। आनन फानन मे घायल को जिला चिकित्सालय मे भर्ती कराया गया जहां उसका उपचार जारी है।

घायल रमेश का आरोप है कि जब वह वोट डालने जा रहा था तब आरोपी मुन्नी लाल ने उसे रोककर अपना वोट मायावती को देने की बात कही तथा ऐसा न करने पर वोट न डालने देने की धमकी दी थी। इस पर रमेश राजी न हुआ तथा वह अपने पसंद के उम्मीदवार को वोट देकर जैसे ही बाहर निकला तुरन्त आरोपी ने उसे गोली मार दी और वहां से भाग निकला।

बताते है कि आरोपी व्यक्ति चोरी के मामले मे जेल जा चुका है अभी कुछ दिन पूर्व ही वह जेल से बाहर आया है। हादसे के बाद मौके पर पहुचे प्रशासनिक अधिकारियो ने रिपोर्ट दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार करने तथा जल्द ही मामले का खुलासा करने के निर्देश दिए।

घटना के बाबत जानकारी करने पर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा ने बताया कि आरोपी व्यक्ति को शंका थी कि उसे विपक्षियो ने पुलिस से पकड़वाकर जेल भिजवाया था। यह मामला आपसी रंजिश का है, इसका चुनाव से कोई मतलब नही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post