व्यापारियो को फोन पर धमकाकर रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार




लखीमपुर-खीरी। जिले के थाना गोला क्षेत्र मे हाईटेक व सनसनीखेज वारदात सामने आई है जिसमें अपनी ससुराल में ठिकाना बनाकर रह रहे एक युवक ने अपने पड़ोसी बिजली व्यापारी को ही निशाना बनाने का प्लान बनाया और मोबाइल काल व मैसेज भेजकर पांच लाख की रंगदारी न देने पर पूरे परिवार को बम से उड़ाने की धमकियां देकर पीड़ित परिवार की नींद हराम कर दी।

यही नहीं उसने लखीमपुर के और गोला के ही एक और व्यापारी को भी इसी तरह की धमकियां भेजी थीं पर खौफ और भय के माहौल में जी रहे इन लोगों को तब सुकून मिला जब सर्विलांस के जरिए पुलिस धमकीबाज तक पहुंच गई और उसे दबोचकर जेल भेज दिया। पुलिस के इस खुलासे पर एसपी अखिलेश चैरसिया ने पुलिस टीम को नगद पुरस्कार देने का ऐलान किया है।

बांकेगंज रोड स्थित मुहल्ला सर्वोदयनगर निवासी बिजली व्यापारी पवन कुमार अवस्थी बिजली व्यापारी के घर के पास स्थित अपनी ससुराल में लखीमपुर के मुहल्ला शहपुरा कोठी निवासी अमित कुमार गुप्ता करीब दो महीने से ठिकाना बनाकर रह रहा था। पड़ोसी होने के नाते इन लोगों का एक दूसरे के घर आना जाना था और अमित कुमार बिजली व्यापारी के परिवार के बारे में सब कुछ जानता था और इसी का फायदा उठाकर उसने उन लोगों से भारी भरकम रंगदारी वसूलने का प्लान बना डाला जिसकी किसी को भनक तक नहीं लग सकी।

अपने प्लान को कामयाब बनाने के लिए अमित कुमार ने किसी तरह पवन कुमार का मोबाइल नंबर हथियाया और फिर उन्हें धमकियां देनी शुरू कर दीं। कई मोबाइल काल और मैसेजों के जरिए उसने पवन कुमार के घर वालों को अल्टीमेटम दिया कि अगर उसे पांच लाख रूपए नहीं दिए गए तो वह किसी परिजन को अगवा कर लेगा और पूरे परिवार को बम से उड़ा देगा। इन धमकियों से बिजली व्यापारी के घर वालों के होश उड़ गए और उनकी नींद हराम हो गई और आखिरकार उन्होंने इस बारे में पुलिस को पूरे मामले से अवगत कराया।

जिस पर सर्विलांस के जरिए पुलिस ने मोबाइल नंबरांे को टेªस करके पड़ताल शुरू की तो जांच में यह भी सामने आया कि अमित कुमार द्वारा लखीमपुर के व्यापारी रवि टंडन और मुहल्ला कीरतनगर निवासी सुनील मौर्या को भी इसी तरह से रंगदारी मांग कर धमकियां दी गई थीं। इस बीच मुखबिर की सूचना पर सीओ अनुराग दर्शन] इंस्पेक्टर अशोक कुमार पांडेय व सिटी इंचार्ज कुंवर बहादुर सिंह ने पुलिस के साथ तहसील गेट के पास अमित कुमार गुप्ता को दबोच लिया।

उसके कब्जे से विभिन्न कपनियों के सिम, एक मोबाइल और उन नंबरों की लिस्ट भी बरामद की गई जिन पर धमकियां दी गई थी। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तारशुदा आरोपी ने बिजली व्यापारी सहित अन्य लोगों से रंगदारी वसूलने का प्लान बनाने की बात कबूली है जिसके बाद उसे जेल भेजा गया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post