62वीं एथलेटिक्स प्रतियोगिता का हुआ शुभारम्भ



लखीमपुर-खीरी। माध्यमिक शिक्षा विभाग की 62वीं मण्डलीय माध्यमिक विद्यालयी एथलेटिक्स प्रतियोगिता का रंगारंग कार्यक्रम के साथ सोमवार को राजकीय इण्टर कालेज लखीमपुर के क्रीडागंन में शुभारम्भ हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी आकाशदीप ने विशिष्ट अतिथि पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार चैरसिया की उपस्थित में विधिवत घोषणा कर प्रतियोगिता का शुंभारम्भ किया।

क्रीडा प्रतियोगिता के उद्घाटन के अवसर डीएम व एसपी ने मार्च पास्ट की सलामी ली तथा संमरगी गुब्बारों एवं कबूतरों को उड़ाकर शांति का संदेश दिया। आकाशदीप ने अपने सम्बोधन में कहा कि इस आयोजन में प्रतिभाग करने वाले बच्चें विशेष प्रतिभावान और सौभाग्यशाली है जिनकों इस कार्यक्रम में प्रतिभाग करने का मौका मिला।

उन्होंने कहा कि खेलों से बच्चों का पूर्ण शारीरिक व मानसिक विकास होता है। कहा कि हर क्षेत्र के लिए अच्छी प्रतिस्पर्धा खेल का मैदान ही सीखता है। विजयी होने पर अभिमान नही आना चाहिए और हारने पर अपने प्रतिद्वंदी के विरूद्ध ईष्या का भाव भी नही आनी चाहिए। विजयी होने से ज्यादा अपनी जीत को बरकरार रखता महत्वपूर्ण होता है। एसपी अखिलेश कुमार चैरसिया ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि लम्बे अरसे के बाद इस प्रतियोगिता का आने का अवसर प्राप्त हुआ है। बचपन के पलों को याद करके एसपी भावुक हो उठे।

उन्होंने प्रतिभागियों से अपील की कि अनुशासित ढंग से खेल भावना के साथ प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया जाये तो अधिक आंनद आता है। विभिन्न स्कूलों के बच्चों द्वारा स्वागत गीत तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गये। सीनियर बालक वर्ग की 1500 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में जनपद लखीमपुर-खीरी के अम्बरीश कुमार प्रथम, जनपद हरदोई के मोहम्मद शानू द्वितीय, जनपद रायबरेली के महेन्द्र पाल तृतीय स्थान प्राप्त किया।

सभी विजेताओ को मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि सहित डीआईओएस ने मेडल पहनाकर प्रोत्साहित किया। प्रतियोगिताओं का समापन 26 अक्टूबर 2016 को होगा। कार्यक्रम का सफल संचालन आर्यकन्या इण्टर कालेज की शिक्षिक क्षमा टण्डन ने किया।

इस अवसर पर मण्डल के सभी जनपदोे के विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाचार्य, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय शुक्ला] सहायक निदेशक सूचना बी0पी0गौतम] अर्थ एवं संख्याधिकारी संतपाल वर्मा] जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी डा0 प्रियंका अवस्थी] जनपदीय क्रीडा सचिव एवं गुरूनानक इण्टर कालेज के शारीरिक शिक्षा शिक्षक प्रगट सिंह समेत विभिन्न जनपदों से क्रीडा प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने आये खिलाड़ी मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post