मंदिर के पुजारी का शव मिलने से मची सनसनी




लखीमपुर-खीरी। जिले के थाना निघासन क्षेत्र के अंतर्गत गांव बिनौरा के नहर पटरी पर दुर्गा मंदिर के एक पुजारी का शव झिल्ली में लिपटा बरामद होने से इलाके मे सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मृतक का चेहरा खून से लतपथ था और शरीर पर चोट के निशान थे।

बताते है कि वह दो दिन पहले अपने गांव बेलहापुरवा से बहन के घर जाने के लिए रवाना हुआ था। एसओ मनोज सिंह ने बताया कि क्षेत्र के गांव बिनौरा के दक्षिण तरफ नहर है। उस नहर पटरी पर गांव के ग्रामीण खेतों मे काम करने के लिए जा रहे थे। सड़क से कुछ दूरी पर नहर पटरी पर बदबू आने पर ग्रामीणों ने देखा तो एक पीतल का कमंडल] एक झोला तथा मंदिर निर्माण के लिए चंदे की रसीद बुक] एक दस का सिक्का] चप्पल] मोबाइल चार्जर तथा कुछ कागज दिखाई पड़े।

ग्रामीणों ने सामान से कुछ दूरी पर एक झिल्ली पड़ी देखी जो खून से सनी हुई थी। जब ग्रामीणों ने उसे खोलकर देखा तो उसमें एक पीला वस्त्र पहने औंधे मुंह अधेड़ का शव पडा था। उसके सिर पर चोट के निशान थे। यह देखकर वह लोग घबरा गए और मामले की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शिनाख्त के लिए कई लोगों से पूछताछ की। इसी बीच बेलहापुरवा के प्रधानपति बीरबल मौके पर पहुंचे और उन्होंने उसकी शिनाख्त कटहिया के मजरा बेलहापुरवा निवासी 58 वर्षीय बंधादास के रूप में की।

बीरबल ने बताया कि वह गांव में एक दुर्गा मंदिर का निर्माण कराना चाहता था। मंदिर की उसने नींव डलवाई थी। उसी की चंदा वसूली कर रहा था। उन्होंने बताया कि दो दिन पहले वह इसी थाना क्षेत्र के गांव रायपुर अपनी बहन के घर जाने की बात कही थी। उसके बाद से वह लापता था। उसके परिवार में कोई नहीं है।

एसओ मनोज सिंह ने बताया कि प्रधान पति की तहरीर पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पीएम रिपोर्ट आने पर मामले की रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post