झोलाछाप डाक्टर की लापरवाही से गई महिला की जान



लखीमपुर-खीरी। जिले के थाना पलियाकलां मे नगर केे एक झोलाछाप डाक्टर की लापरवाही से एक महिला की मौत हो गई। इसके विरोध में परिजनों ने मोहल्लेवासियों के साथ थाने पहुंचकर जमकर विरोध किया। इस संबंध में मृतका के पुत्र ने पुलिस को तहरीर दी है, जिसके आधार पर झोलाछाप चिकित्सक व उसके सहयोगी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

थानाध्यक्ष को दी तहरीर में शहर के मोहल्ला रंगरेजान निवासी नवाब अली पुत्र साबिर अली ने कहा है कि 14 मई को मोहल्ले में ही दुकान चलाने वाले झोलाछाप डाक्टर वाहिद एवं उसके सहयोगी फुरकान ने उसकी मां का इलाज शुरू किया था। उसका कहना है फुरकान ने उसकी मां को बोतल चढ़ानी शुरू कर दी। जबकि उसका भाई ऐसा करने से मना करता रहा। इस पर फुरकान ने कहा कि डाक्टर हम हैं या आप।

आरोप है कि उसने महिला को एक इंजेक्शन भी लगाया, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई और उसने बोलना ही बंद कर दिया। महिला की हालत बिगडऩे पर झोलाछाप डाक्टर व सहयोगी वहां से फरार हो गए। पीड़ित का कहना है कि वह आनन फानन में अपनी मां को लेकर दूसरे डाक्टर के क्लीनिक पहुंचा। उन्होंने सीटी स्कैन के लिए लखीमपुर ले जाने को कहा। सीटी स्कैन कराने के बाद जब वह वापस उनके क्लीनिक आया तो डाक्टर ने उसकी मां को मृत घोषित कर दिया।

पीड़ित का कहना है कि झोलाछाप के गलत इंजेक्शन की वजह से ही उसकी मां की मौत हुई है। घटना के विरोध में बुधवार को परिजन व मोहल्ले के तमाम लोग थाने पहुंचे और प्रदर्शन शुरू किया।

इस संबंध में थानाध्यक्ष ने बताया कि तहरीर के आधार पर झोलाछाप डाक्टर वाहिद खां और उसके  सहयोगी फुरकान केे विरुद्ध धारा 304 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post