फर्जी सी0बी0आई0 आफीसर को पुलिस ने पकड़कर छोड़ा


लखीमपुर-खीरी। जनपद के थाना निघासन क्षेत्र मे ठगी के आरोप में पुलिस हिरासत में लिए गए चार ठगों को सीबीआई आफीसर बनकर आए एक व्यक्ति ने अपने साथ ले जाने का प्रयास किया। पहरे पर तैनात एक जवान तथा सिपाहियों ने उसे पकड़ लिया। दो घंटे की पूंछतांछ के बाद पुलिस ने उसे छोंड़ दिया।


प्राप्त जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के चंद्रपुर निवासी रानी तथा उसके बेटे प्रेमशंकर से खीरी जिले के सिंगाही थाना क्षेत्र के गांव अयोध्या पुरवा के चार व्यक्तियों ने सस्ती जमीन दिलाने के नाम पर पांच लाख 25 हजार रूपये की ठगी की थी। इसी थाना क्षेत्र के गांव ढखेरवा खालसा निवासी एक व्यक्ति जो महाराष्ट्र में मोबाइल टावर पर काम करता है। उसी के माध्यम से वह लोग यहां पर जमीन खरीदने के लिए महाराष्ट्र से आए थे।

 एसपी के आदेश पर प्रभारी निरीक्षक इंद्रदेव सिंह यादव ने चारों आरोपियों को दबोच लिया था। पूंछतांछ के लिए उन्हे थाने में बैठाया था। सोमवार की देर शाम एक व्यक्ति बाइक से उतरकर आया और आफिस के बाहर बैठे उन चारों आरोपियों से अपने को सीबीआई आफीसर बताते हुए साथ चलने को कहा। इसी बीच पहरे पर तैनात एक जवान ने उससे बात करने से मना किया। कथित सीबीआई आफीसर पहरे तैनात जवान से भिड़ गया। तेज आवाज मे कहासुनी होती देख थाने में मौजूद सिपाही भी आ गए।

सिपाहियों को देखकर अपने को सीबीआई आफीसर बताने वाला व्यक्ति वहां से खिसक लिया। सिपाहियों ने उसे दौड़ाकर पकड़ने के बाद पूंछतांछ की तो उस व्यक्ति ने  स्वयं को सिंगाही थाना क्षेत्र के गांव मुर्तिहा निवासी बताया।

इस सम्बन्ध मे प्रभारी निरीक्षक इंद्रदेव सिंह यादव से जानकारी करने पर उन्होने कहा कि एक सरदार आया था। वह ठगी के आरोपियों से पूंछतांछ कर रहा था। उसने सीबीआई आफीसर होने की नहीं बल्कि दिल्ली से आने की बात कही थी। अधिक शराब पीने के कारण पूंछतांछ के बाद उसे छोंड़ दिया गया है।
 

Post a Comment

Previous Post Next Post