टाॅपर सोनल आई0ए0एस0 बनकर करना चाहती है देश की सेवा





लखीमपुर-खीरी। गत वर्ष की भाति इस वर्ष भी सी.बी.एस.ई बोर्ड के हाईस्कूल परीक्षा में छात्राओ ने छात्रो को पीछे छोडते हुए बाजी मारी है। टापर छात्राए आई.ए.एस. बनने के सपने सजोकर आगे की पढाई कर रही है।

 जिले के मोहम्मदी नगर के मोहल्ला शुक्लापुर निवासी सपा नेता डा. भूपेन्द्र सिंह जिनका एक पुत्र एम.बी.बी.एस. और बडी पुत्री बी.एस.सी. आगरा से कर रही है अपने बडे भाई बहन के ही पद चिन्हो पर चलते हुए छोटी बेटी सोनल सिंह ने नगर के अंग्रेजी माध्यम के कालेज टीपीआरएस से सी.बी.एस.ई. की हाईस्कूल परीक्षा में 98 प्रतिशत सर्वाधिक अंक प्राप्त किये। सोनल ने पूछने पर बताया कि उसे बचपन से ही इन्द्रजीत सिंह सर ने मार्ग दर्शन दिया, मैथ टीचर संदीप सर व सांइस की इन्दू मैम ने हमेशा मार्ग दर्शक बनकर उसको ऊचांई पर पहुचने की राह बतायी।

सोनम ने अपनी मम्मी नीलम सिंह व पापा डा. भूपेन्द्र सिंह के लिये कहा कि सभी के मम्मी पापा मेरे मम्मी पापा जैसे हो जिन्होने हमेशा हमारी पढाई पर ही ध्यान दिया, कभी घर के काम को नही कहा। प्यार भरा वातावरण घर में मिलने से पढाई में पूरा मन लगता था। हमारे ऊंचे अंक प्राप्त करने का यही कारण है।

एक प्रश्न के उत्तर में सोनल ने कहा कि वो आईएएस बनकर देश की सेंवा करना चाहती है। उसका मानना है कि एक ईमानदार डी.एम पूरे जनपद को विकास की ऊंचाईयो पर पहुचा सकता है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post