आग लगने से स्वाहा हुआ लाखो का सामान




लखीमपुर-खीरी। जनपद के थाना पलियाकलां क्षेत्र मे बुधवार की अलसुबह साढ़े तीन बजे नगर के मोहल्ला रंगरेजान द्वितीय में दो घरों में अचानक आग लग गई। जिसमें घरों में रखी नकदी-जेवरात समेत लाखों का सामान स्वाहा हो गया।


 लोगों ने बमुश्किल आग को बुझाया। हादसे में दोनों परिवार बाल-बाल बच गए। परिजनों ने रंजिशन आग लगाने की बात कही है। मिली जानकारी के अनुसार नगर के मोहल्ला रंगरेजान द्वितीय में संतराम पुत्र रामसरन व श्रीकृष्ण पुत्र रामबख्श के परिवार आमने-सामने रहते हैं। मंगलवार की रात दोनों के परिवारीजन घर के अंदर सोए हुए थे। सुबह करीब साढ़े तीन बजे दोनों घरों में अचानक आग लग गई।

लपटों की तपिश से परिजनों की आंख खुली, तो वह भौचक्के रह गए। आग देखकर घरों से बाहर निकल आए। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने आग को काबू करने की भरसक कोशिश की, लेकिन तब तक सारा सामान जलकर राख हो चुका था। इस अग्निकाण्ड में संतराम के घर में रखी 18 हजार की नकदी, 250 ग्राम चांदी के जेवर, टीवी सहित सारा घरेलू सामान जल गया। जबकि श्रीकृष्ण का 6 हजार की नकदी, 500 ग्राम चांदी के जेवरात, दो सोने के जेवर, साइकिल सहित सारा सामान जल गया।

दोनों घरों में हुई हानि लाखों में बताई जा रही है। परिजनों ने रंजिशन आग लगाने की बात कही है, लेकिन किसी का भी नाम उजागर नहीं किया। फिलहाल घटना की सूचना पुलिस व तहसील प्रशासन को दे दी गई है।

Post a Comment

Previous Post Next Post