बच्चों ने सुरों के माध्यम से वोट डालने का तराना छेड़ा



लखीमपुर-खीरी। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिले में चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता कार्यक्रम अलख की तीसरी कड़ी में बुधवार को जनपद की तहसील पलियाकलां मे न्याय पंचायत स्तर पर गायन व नृत्य नाटिका प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

 जिसमें बच्चों ने सुरों के माध्यम से वोट डालने का तराना छेड़ा और 17 अप्रैल को अवश्य मतदान करने की अपील की। मालूम हो कि लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए निर्वाचन आयोग पूरे जतन कर रहा है। हर स्तर से वोटरों को जागरूक करने की कोशिश की जा रही है और इन सबके पीछे मकसद सिर्फ एक है कि मतदान के दिन मतदाता घर से निकलकर बूथ पर पहुंचे और अपने वोट का उपयोग करे।

इसी के तहत स्कूल स्तर पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम अलख चलाया जा रहा है। जिसमें तीन स्तरों पर प्रतियोगिता आयोजित की जा रही हैं। इनमें पहले चरण में चित्रकला व दूसरे चरण में स्लोगन व निबंध लेखन प्रतियोगिता संपन्न हो चुकी है। मंगलवार से तीसरे चरण की शुरूआत भी हो चुकी है। जिसमें गायन व नृत्य नाटिका प्रतियोगिता कराई जा रही है। इसमें बुधवार को न्याय पंचायत स्तर पर प्रतियोगिता आयोजित की गई।

बच्चों ने सुरो के जरिए वोट डालने की अपील की। बच्चों ने घर से निकलो, वोट डालो सरीखे गीत प्रस्तुत किए। इनमें से प्रथम व द्वितीय स्थान पर आने वाले बच्चों को गुरूवार को ब्लाक स्तर पर होने वाले प्रतियोगिता में प्रतिभाग कराया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post