साम्प्रदायिकता फैलाकर लाभ लेना चाहती है भाजपा : राहुल गांधी





लखीमपुर-खीरी। जापान की तरह धौरहरा का विकास होगा जिस तरह जापान में लोग विकास के मार्ग पर आगे बढ़ रहे है आने वाले समय में उसी तरह से धौरहरा से बनी हुई चीजों पर मेड-इन धौरहरा लिखा होगा। धौरहरा मंे जो भी विकास हुआ है अगर प्रदेश सरकार सहयोग करती तो इससे कई गुना ज्यादा विकास हो गया होता।

 उक्त विचार कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जिले के धौरहरा लोकसभा क्षेत्र के अन्तर्गत हरगांव कस्बे में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये। राहुल गांधी ने कहा कि इस समय दो विचार धाराओं की लड़ाई चल रही है एक तरफ भाजपा समाज को बांटकर, साम्प्रदायिकता फैलाकर लाभ लेना चाहती है। दूसरी ओर कांग्रेस की विचारधारा है जो समाज के सभी वर्गो को साथ लेकर देश को आगे बढ़ाना चाहती है। कांग्रेस ने दस साल केन्द्र में किसान और मजदूरों की सरकार चलायी।

पिछले दस सालों में एनडीए सरकार से तीन गुना ज्यादा सड़के बनवाई, दो गुना ज्यादा बिजली पैदावार हुई। उन्होने कहा वह बात अलग है कि उत्तर प्रदेश में सपा सरकार आप लोगों के लिए सही काम नही कर रही है। युवा रोजगार की तलाश में अपना घर छोड़कर बाहर जाकर काम करते है मैं चाहता हूं कि युवाओं को धौरहरा में ही रोजगार मिले और वह अपने घर पर ही रहकर अपने परिवार के साथ-साथ रोजगार भी हासिल करें। किसानो की समस्याओं को उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने किसानों का सत्तर हजार करोड़ रूपए का कर्ज माफ किया है जबकि प्रदेश की समाजवादी पार्टी किसानों की फसलों का पैसा नही देती है।

उन्होने महिलाओं की समस्याओं पर बात करते हुए कहा कि हम महिलाओं को शक्ति देना चाहते है जबकि गुजरात में महिलाओं के पीछे पुलिस लगाकर उनके फोन टैप किये जाते है हम महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दे रहे है। उन्होने कहा कि सिर्फ आज जरूरत है महिलाओं को आप सम्मान दीजिए, महिलाएं स्वयं ताकतवर है इसके बाद राहुल गांधी बुजुर्गो पर बोलते हुए कहा कि देश बुजुर्गो के आर्शीवाद के बिना नही चल सकता।

 हम बुजुर्गो को पेंशन की गारण्टी देना चाहते है अगर कोई रिटायर हो गया है तो समय से उसके खाते में पेंशन पहुंच जानी चाहिए। जिससे बुजुर्गो को अपनी जरूरतों के लिए किसी से कुछ मांगना न पड़े। अन्त में उपस्थित जन सैलाब से धौरहरा से कांगे्रेस प्रत्याशी जितिन प्रसाद को जिताने की अपील करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जितिन ने धौरहरा में जितना काम किया है शायद ही देश की किसी लोकसभा क्षेत्र में उतना विकास कार्य हुआ हो। 

Post a Comment

Previous Post Next Post