महिलाओं ने दरोगा जी को पीटा, छीने स्टार





लखीमपुर-खीरी। जनपद खीरी के निघासन थाना क्षेत्र के गांव बिछुली में होली की जमीन पर कब्जा हटाने गए पढुआ चैकी इंचार्ज को रौब गालिब करना काफी महंगा पडा। अभद्रता करने पर महिलाओं ने उनको घेर लिया और पिटाई करने के बाद उनके स्टार भी छीन लिए।

 सूचना पर पहुंचे तहसीलदार, सीओ तथा प्रभारी निरीक्षक ने किसी तरह समझाबुझाकर मामला शांत कराया। बाद में होली के स्थान पर कब्जा भी हटवाया। मिली जानकारी के मुताबिक क्षेत्र के गांव बिछुली में वर्षों से होली जलती आ रही है। गांव के ही एक व्यक्ति ने होली वाले स्थान पर कब्जा कर लिया। गांव वालों ने इसकी शिकाएत पढुआ पुलिस चैकी से की लेकिन कोई भी कार्रवाही न होने पर ग्रामीणों ने एक तहरीर एसडीएम को व थाना निघासन में दी। प्रभारी निरीक्षक इंद्रदेव सिंह यादव के आदेश पर पढुआ चैकी इंचार्ज जिलेदार यादव गांव पहुंचे।

आरोप है कि थाने में शिकाएत करने से नाराज दरोगा गांव पहुंचते ही आग बबूला होकर वहां मौजूद शिकाएतकर्ता समेत कब्जेदार से भिड़ गया। दरोगा की नाराजगी को देखते हुए ग्रामीण चले गए। मौके पर खड़ी महिलाओं से भी दरोगा अभद्रता करने लगा। नाराज महिलाओं ने दरोगा की घेराबंदी करके उसकी पिटाई करते हुए स्टार भी नोंच लिया। इसकी सूचना पाकर कोतवाल इंद्रदेव सिंह यादव भी मौके पर पहुंच गए। उन्होने महिलाओं को शांत कराने का प्रयास किया। उसके बाद तहसीलदार रामऔतार व सीओ यूपी सिंह ने भी ग्रामीणों को शांत कराते हुए होली के स्थान से कब्जा हटवाया।

घटना के बाबत जानकारी करने पर तहसीलदार रामऔतार ने बताया कि पुलिस पर हांथ उठाने के आरोप में कार्रवाही करने को प्रभारी निरीक्षक से कहा गया है। होली के स्थान पर कब्जा हटा दिया गया है। दरोगा के साथ हुई अभद्रता की जांच की जा रही है।

जांच के बाद कोई कार्रवाही की जाएगी। वहीं पढ़ुवा चैकी इंचार्ज जिलेदार यादव का कहना है कि यह सच है कि कब्जा हटाने के लिए बिछुली गया था। मैने वहां पर कोई भी रौब गालिब नहीं किया था। महिलाएं ही बेवजह आ गई थी। किसी तरह की कोई भी मारपीट नहीं हुई है।

Post a Comment

Previous Post Next Post