कन्टेनर मे मिले पचास गौवंशीय पशु, तस्कर हुए फरार




लखीमपुर-खीरी। जनपद खीरी में गोवंशीय पशुओं की तस्करी का सिलसिला बेरोक टोक निरन्तर जारी है। आये दिन इन अनबोले पशुओं पर अत्याचार करके इन्हें ट्रको मे भूसे की तरह भरकर गौ तस्कर अपनी जेबे भरने मे जुटे हुए हैं और जनपदीय पुलिस प्रशासन इक्का दुक्का स्थानों पर गौवंशीय पशुओं को पकडकर अपने कार्य की इति श्री करने मे व्यस्त है जबकि गौ तस्कर पुलिस के सामने से फरार होकर पुलिस को खुली चुनौती दे रहे है।

मंगलवार को भी जनपद मे कुछ ऐसी ही घटना घटित हुयी जिसमे पुलिस ने गौवंशीय पशुओं से भरा कन्टेनर तो बरामद कर लिया लेकिन हर बार की तरह इस बार भी गौस्तकरी के आरोपी पुलिस को चकमा देकर मौके से भाग निकले। हर बार गौतस्करों का पुलिस के सामने से फरार हो जाना यह एक संयोग मात्र है या कुछ और यह सवाल लोगांे के जहन मे प्रश्न चिन्ह लगाता रहता है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक थाना कोतवाली सदर क्षेत्र की राजापुर पुलिस चैकी को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुयी कि एक कन्टेनर वाहन संख्या एच आर 55 ई 1513 मे लगभग पचास गौवंशीय परिवहन करके वध हेतु ले जाये जा रहे हैं, इस पर राजापुर चैकी पुलिस ने आज सुबह लगभग साढे छः बजे उक्त कन्टेनर को चैकी के पास एक ट्रैक्टर व ट्राली का बेड़ा लगाकर रोका। पुलिस द्वारा कन्टेनर की तलाशी लेने पर उसमे भूसे की तरह ठूंसकर भरे गये करीब पचास गौवंशीय बरामद हुए। बरामद पशुओं मे ज्यादातर घायलावस्था मे बेहोशी की हालत मे बंधे हुए पड़े थे। पुलिस को देखते ही कन्टेनर का चालक व उसमे सवार अन्य लोग मौके से फरार हो गये।

यह गौवंशीय पशु उस कन्टेनर मे ले जाये जा रहे थे जिसमे वाहन लादे जाते हैं। पुलिस के मुताबिक पुलिस टीम को मुखबिर से सूचना मिलते ही पुलिस ने रास्ते मे एक ट्रैक्टर ट्राली खड़ा करवाकर गौवंशीय पशुओं से खचाखच भरा ट्रक कन्टेनर पकड़ लिया और उसमे से लेकिन उसमे सवार तीन चार लोग पुलिस को देखते ही मौके से रफू चक्कर हो गये। पुलिस ने क्रेन मंगवाकर व ग्रामीणों की सहायता से पशुओं को ट्रक के बाहर निकलवाया, ट्रक मे पाये गये गौवंशीय पशुओं की हालत काफी नाजुक बनी हुयी थी।

घटना के सम्बन्ध मे राजापुर पुलिस चैकी इंचार्ज दुर्गेश मिश्रा से जानकारी करने पर उन्होने बताया कि कन्टेनर बहराइच से परिवहन करके ले जाये जा रहे थे, कन्टेनर मे से बरामद 43 बैलों को स्थानीय नागरिकों के सुपुर्द कर वाहन को सीज कर दिया गया है, तस्करों की तलाश सरगर्मी से की जा रही है, शीघ्र ही गौ तस्कर पुलिस के शिकंजे मे होंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post