अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन




लखीमपुर-खीरी। जनपद की पलिया बार एसोसिएशन के तत्वावधान में अधिवक्ताओं ने पलिया तहसील में प्रदर्शन किया और बाद में जिलाधिकारी को पांच सूत्रीय ज्ञापन सौंपा।

 जिनमें प्रमुख रूप से गन्ना मूल्य भुगतान, घटतौली पर अंकुश और चैकी इंचार्ज द्वारा अधिवक्ता के साथ किए गए दुव्र्यवहार की जांच कराकर कार्रवाई की मांग उठाई गई है। बीते दिवस दर्जनो अधिवक्ता एकत्र होकर तहसील दिवस में पहुंचे। उनका कहना था कि तहसील परिसर में अधिवक्ताओं के बैठने के लिए टीन शेड की व्यवस्था नहीं है। जिससे उनके सामने बारिश के दिनों में काफी परेशानी आती है। इसके लिए जल्द टीन शेड की व्यवस्था की जानी चाहिए।

उनका कहना था कि चीनी मिल द्वारा किसानों का गन्ना भुगतान नहीं दिया जा रहा है। जबकि बकाया भुगतान को भी मिलें दबाए बैठी हैं। ऐसे में किसान तंगहाली का जीवन बसर करने पर मजबूर है। जबकि गन्ना क्रय केंद्रों पर जमकर घटतौली हो रही है। जिसकी जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई की जानी चाहिए। वकीलों का कहना था कि बाढ़ में नष्ट हुई फसलों का मुआवजा अभी तक नहीं दिया गया है। जबकि बाढ़ को काफी लंबा समय हो गया है। इसे अतिशीघ्र दिया जाना चाहिए।

अंत में वकीलों ने पुलिस चैकी इंचार्ज द्वारा अधिवक्ता के साथ किए गए दुव्र्यवहार का मुद्दा उठाया और इसकी जांच कराकर उचित कार्रवाई की मांग की। बाद में जिलाधिकारी गौरव दयाल को पांच सूत्रीय ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की गई। ज्ञापन देने वालों में रामप्रकाश पाल, रमेश चंद्रा, सुनीश शुक्ला, विजय कुमार, राजेंद्र राठौर, भानु प्रताप, एनेफ बेग सहित तमाम अधिवक्ता मौजूद थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post