देश बचाने के लिए कांग्रेस के पक्ष मे लामबंद हों लोग : वैशाली





लखीमपुर-खीरी। देश को साम्प्रदायिक और अराजकतावादी ताकतों से महफूज रखने के लिए जनता का जागरुक होना बेहद जरुरी है और इन समाज विरोधी तत्वों से देश को बचाने के लिए लोगों को कांग्रेस के पक्ष में लामबन्द होना चाहिए।

 कांगे्रस नेत्री वैशाली अली ने आज रमियाबेहड़ ब्लाक के ढखेरवा नानकार गांव में एक भीड़ भरी सभा को सम्बोधित करते हुये उक्त विचार व्यक्त किये। उन्होनें कहा कि एक तरफ वह लोग हैं जिन्होने 2002 में गुजरात में दंगों की पुश्त पनाही कर हजारों लोगों को मौत के घाट उतरवाया। आज वही चहरे पर देश भक्ति का मुखौटा लगाकर पूरे देश को साम्प्रदायिकता की आग में झोंकने की तैयारी कर रहे हैं और दूसरी तरफ छोटे स्तर पर अराजकतावादियों का एक नया उभार देखने को मिल रहा है जो आम आदमी के नाम पर जातिवादी, नस्लवादी तथा समाजविरोधी तत्वों का एक नया जमावड़ा है।

इनके हाथों से देश को महफूज रखने के लिए जनता के पास सीधा और कारगर विकल्प है कि उन्हें कांग्रेस के साथ एकजुटता दिखाते हुये उठ खड़े होना चाहिए। वैशाली अली ने कहा कि पिछले 10 सालों से अपने सहयोगी दलों के साथ केन्द्र में सरकार चला रही है कांग्रेस पार्टी ने आमजन को लाभ पहुुंचाने के लिए बहुत सी बड़ी योजनाएं शुरु की है लेकिन जिन राज्यों में कांग्रेस पार्टी की सरकार नही है। उन राज्यों में इन जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जनता तक नही पहुंच पा रहा है।

 उन्होंने कुछ महीनों पूर्व केन्द्र सरकार द्वारा लागू की गई खाद्य सुरक्षा योजना का जिक्र करते हुये कहा कि इस योजना के तहत गरीबों को तीन रुपया किलो गेहूं, दो रुपया किलो चावल और एक रुपया किलो ज्वार,बाजरा या कोई अन्य मोटा अनाज, पांच किलो प्रति व्यक्ति दिये जाने का प्रावधान है लेकिन उप्र में आज तक यह योजना यह योजना लागू नही की गयी है। सभा को सम्बोधित करते हुये वरिष्ठ कांग्रेस नेता रामेन्द्र जनवार ने कहा कि आज देश को सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस की जरुरत है जो देश को विकास के रास्ते पर आगे ले जा सकती है।

 उन्होनें कहा कि यह कांग्रेस पार्टी ही है जो वैशाली अली जैसे समाज को समर्पित नेतृत्व को आगे ला रही है। उन्होनें कहा कि क्षेत्रीय पार्टी ने गुण्डों, माफियाओं और अराजकतत्वों को अपनी पार्टी का आधार नेतृत्व बना लिया है। जो देश और समाज के हित में नही है। उन्होनें कहा कि वैशाली अली ने पिछले दो वर्षो में खीरी क्षेत्र के लिए जितना काम किया है।

 उतना जनता के मतों से पद पाये हुये जनप्रतिनिधियों ने भी नही किया होगा। उन्होने बताया कि वैशाली अली ने लखीमपुर को करोड़ों की लागत के माइक्रो हेल्थ सेंटर का नायाब तोहफा दिया है। जो देश का दूसरा और उप्र का पहला माइक्रो हेल्थ सेंटर है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post