हर गांव को सड़क से जोड़ना ही मेरी कोशिश : जितिन





लखीमपुर-खीरी। क्षेत्र में बड़ी सड़के बनने के बाद अब छोटी सड़कों की बनने की बारी है। क्षेत्र का विकास वहां के आवागमन के साधनो ंतथा सुलभ सड़कों के कारण ही होता है। धौरहरा क्षेत्र में मेरी यह कोशिश है कि हर गांव को सड़कों से जोड़ दिया जाये। इसी के लिए सबसे पहले क्षेत्र की बड़ी सड़कों का निर्माण कराया और वह बड़ी सड़के लगभग पूरी होने पर है। अब इसके बाद गांव के सम्पर्क मार्गो की छोटी सड़कों को बनाया जायेगा।

 उक्त विचार केंन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री जितिन प्रसाद ने जनपद खीरी के कस्ता विधान सभा के बेहजम ब्लाक के अंतर्गत गांव जैतापुर में लोगों को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये। केंन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि बेहजम को विकास के पथ पर आगे बढ़ाने के लिए यहां लखीमपुर से बेहजम, कस्ता, मितौली होते हुए मैगलगंज तक चैड़ी सड़क केन्द्र सरकार द्वारा बनवाई गई है।

इसके बाद ओयल से बेहजम होते हुए भूदरा तक की सड़क का निर्माण कार्य भी चल रहा है और नीमगंाव शहरूआ से मूड़ा बुजुर्ग तक भी सड़क बन गई है केशवापुर, सिसावांकलां मार्ग से लखीमपुर मोहम्मदी मार्ग तक सड़क का निर्माण पूर्ण हो चुका है। पैला से मांझा तक की सड़क भी बन चुकी है। यह सभी सड़के केन्द्र सरकार के प्रधानमंत्री सड़क योजना के अन्तर्गत बनाई गई है इसके अतिरिक्त तमाम सड़कों पर निर्माण कार्य भी चल रहा है। यह मार्ग बनने के बाद अब गांवों से मुख्य मार्गो को जोड़ने वाली सड़कों की बारी है जैसे ही यह सड़के बन जायेगी उसके तुरन्त बाद गांव के सम्पर्क मार्गाे का काम चालू हो जायेगा।

सभी गांवों को मुख्य मार्गो से जोड़ने के बाद निश्चित रूप से इस क्षेत्र का विकास होगा और यहां के रहने वाले नौजवानों को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने ग्राम नीमगांव, जैतापुर, कैमाखुर्द, पैला, सुनौरी, सरैंया, रारी, अलवापुर और जगना में अनवर के आवास पर एवं किशननगर ग्रन्ट में सभाएं की।

 केन्द्रीय मंत्री के साथ भ्रमण में पूर्व मंत्री बंशीधर राज, इकबाद अहमद खां, दीपक बाजपेई, डा0 राजकुमार अवस्थी, इरफान किदवई, राजीव अग्निहोत्री, रमाशंकर राज, समीम खां, नवीन पाण्डेय, राजीव मिश्रा, कामिल, मोहित श्रीवास्तव, समसाद अली, ब्रजेश सिंह, मुन्ना लाल, मुन्ना त्रिवेदी, कमल वर्मा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित रहे। 

Post a Comment

Previous Post Next Post