पलिया मे पाये गये सत्तर हजार फर्जी वोटर





लखीमपुर-खीरी। निर्वाचक नामावलियों में पकड़े गए फर्जीवाड़े में जनपद खीरी की पलिया विधानसभा क्षेत्र भी इससे अछूता नहीं रहा है।

 जनपद की पलिया विधानसभा क्षेत्र मे 70 हजार 890 मतदाता फर्जी पाए गए हैं। जिसकी सूची निर्वाचन आयोग द्वारा भेजी गई है और उसकी जांच के आदेश दिए हैं। इसके लिए 14 जनवरी की अंतिम तिथि नियत की गई है। आयोग से सूची मिलते ही अधिकारियों में हडक़ंप मच गया है। इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा लंबे अरसे से मतदाता सूचियों के शुद्धिकरण का काम किया जा रहा है। जो अब अंतिम दौर पर पहुंच गया था।

इसमें हाल ही में डबल डुप्लीकेट मतदाताओं के नाम काटने की प्रक्रिया चली थी, जो दो चरणों में अपनाई गई थी। इसमें पहले चरण में बूथवार और दूसरे चरण में पूरे विधानसभा में जांच कराई गई थी। यह प्रक्रिया अब तक लगभग पूर्ण हो चुकी है और डाटा की फीडिंग का काम चल रहा है। लेकिन इसी बीच मतदाताओं सूचियों में बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है। जिसमें सूबे भर में तीन करोड़ से अधिक मतदाता फर्जी पाए गए हैं।

 इसमें पलिया विधानसभा भी अछूता नहीं रहा और यहां भी 70 हजार 890 मतदाता फर्जी मिले हैं। जिनकी बूथवार सूची आयोग द्वारा भेजी गई है और उसकी डोर टू डोर जांच कराने के आदेश दिए गए हैं। सूची मिलते ही प्रशासन में हडक़ंप मच गया है और बीएलओ को सूची सौंपकर समय सीमा के अंदर काम पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post