एसडीएम ने बीएलओ को दी लापरवाही न बरतने की हिदायत





लखीमपुर-खीरी। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर सूबे भर में चल रहे डबल डुप्लीकेट अभियान के तीसरे चरण की शुरूआत हो गई है।

 शनिवार को जनपद खीरी की पलिया तहसील स्थित सभागार में हुई बैठक में बीएलओ को अभियान के बारे में विस्तार से बताया गया। एसडीएम ने सभी बीएलओ को तय कार्यक्रम के अनुसार समय से काम पूरा करने के निर्देश देते हुए लापरवाही न बरतने की हिदायत दी है। तहसील सभागार में हुई बैठक में उपजिलाधिकारी पलिया विजय बहादुर ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर डबल डुप्लीकेट नामों को काटने का अभियान चल रहा है। जिसका पहला और दूसरा चरण पूर्ण हो चुका है।

 अब तीसरे चरण की शुरूआत हो गई है। इसमें आयोग द्वारा प्रदेश भर के डबल डुप्लीकेट मतदाताओं की सूची तैयार की गई है। जिसमें अपनी विधानसभा की अलग सूची बनाकर भेजी गई है। उन्होंने बताया कि इसमें डोर टू डोर जाकर सूची में अंकित मतदाता का सत्यापन करना होगा। इसके उपरांत सत्यापित सूची को कार्यालय में जमा कराना होगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए समय सीमा निर्धारित कर दी गई है और उसी के अनुरूप काम को पूरा करना है। इसलिए काम में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

 उन्होंने हिदायत देते कहा कि सभी बीएलओ अपने काम को पूरी ईमानदारी से करें और घर बैठे ही सूची का सत्यापन करने के लिए घर घर जाएं। बैठक में नायब तहसीलदार राजू कुमार भी मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post