तीसरे दिन भी जारी रहा किसानो का आन्दोलन





लखीमपुर-खीरी। जनपद खीरी की तहसील पलियाकलां मे गन्ना किसानो का बकाया भुगतान तथा छात्र की मौत के जिम्मेदारों पर कार्यवाही करने सहित विभिन्न मांगों के चलते अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे किसानों का आंदोलन तीसरे दिन बुधवार को भी जारी रहा।

 धरना स्थल पर बैठे किसानों की संख्या में अधिकतम बढ़ोत्तरी देखने को मिली और किसानो के चेहरों पर काफी जोश भी देखने को मिला। काश्तकारों ने नगर में विरोध जुलूस निकालकर मुख्यमंत्री को संबोधित पांच सूत्रीय ज्ञापन नायब तहसीलदार को सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। ज्ञात हो कि किसान 27 जनवरी से विभिन्न मांगों को लेकर गन्ना समिति प्रांगण में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं। जिसमें बुधवार को धरना स्थल पर किसानों की भीड़ उमड़ पड़ी और किसानों ने बकाया भुगतान न मिलने पर आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दी है।

 इसके बाद किसानों ने नगर में विरोध जुलूस निकालकर तहसील पहुचे, जहां किसानो द्वारा मुख्यमंत्री को संबोधित पांच सूत्रीय ज्ञापन नायब तहसीलदार राजू कुमार सौंपा गया। इसके बाद किसान जुलूस निकालते हुए वापस धरना स्थल पर पहुंचे और किसान विरोधियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

धरने पर बैठने वाले किसानो में मनप्रीत सिंह, चंदन शुक्ला, हरनेक सिंह, हरेंद्र सिंह सोनी, हरप्रीत सिंह, देवेंद्र सिंह रोडा, पूरन सिंह, रमाकांत गुड्डू, सरिता तिवारी, निर्मल सिंह रिंकू सहित तमाम किसान मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post