पुलिस ने नहीं फूंकने दिया मुख्यमंत्री का पुतला





लखीमपुर-खीरी। जनपद की तहसील निघासन मे भाकपा माले के कार्यकर्ता मुख्य मन्त्री का पुतला फूकने आये तो पुलिस ने प्रर्दशन कारियो से पुतला छीनकर तीन कार्यकर्ताओ को हिरासत मे ले लिया उसके बाद छोड दिया गया।

 पुलिस द्वारा प्रर्दशन कारियो केा खदेडा भी गया। भाकपा माले के राज्य कमेटी के सदस्य रामदरश के नेतृत्व मे भारी संख्या मे मुडा बूजूर्ग सहित तमाम ग्रामो के माले के कार्यकर्ता झण्डी रोड पर भटठा ताल पर गन्ना को लेकर प्रर्दशन करने की येाजना बनाई और वही से मुख्य चैराहे पर आकर प्रदेश के मुख्यमन्त्री का पुतला फूकने की तैयारी की। भाकपा माले के कार्यकर्ता भटठा ताल से गन्ना लेकर जूूलूश निकालते हुए प्रर्दशन कर रहे थे।

उनकी मांग थी कि प्रदेश सरकार द्वारा गन्ना भुगतान कराने मे रूचि नही ले रही है। जिसक विरोध भाकपा माले ने जोर दार प्रर्दशन किया है। इसके अलावा गोला के इण्टर के छात्र शौरव वर्मा ने फीस जमा नही कर पाई और क्षुब्ध आत्म हत्या कर ली जिसका भी जमकर विरोध किया गया। जुलूस निकालते हुए चैराहे पर आ रहे भाकपा माले के कार्यकर्ताओ के हाथेा से पुलिस ने मुख्यमन्त्री का पुतला छीन लिया और प्रर्दशन कारियो को खदेडते हुए तीन लोगो को पुलिस ने जीप मे लाद लिया जिसमे रामदरश ,सुरजीत व रामदयाल को पुलिस थाने ले जाकर छोड दिया गया।

पुलिस द्वारा प्रर्दशन कारियो केा खदेडने व पुतला छीनने के बाद भाकपा माले के कार्यकर्ताओ की येाजना पर पानी फेर दिया और भाकपा माले प्रर्दशन करने मे नाकाम रहे उधर पुलिस ने धारा 144 का उल्लधन करने पर कार्यवाई की है।

थानाध्यक्ष आर.पी.यादव ने बताया कि धारा 144 लागू है, भाकपा माले कार्यकर्ताओ द्वारा बगैर परमिशन के प्रर्दशन कर रहे थे और मुख्यमन्त्री का पुतला फूकने की योजना बना रहे थे जिस कारण कार्यवाई की गयी है।

Post a Comment

Previous Post Next Post