दो मार्च को होगा सर्वधर्म सामूहिक विवाह समारोह





लखीमपुर-खीरी। रेड क्रेसेंट सोसायटी आॅफ इण्डिया द्वारा भीषण शीतलहर के चलते जिले भर में गरीबों को कम्बल वितरण का कार्यक्रम किया जा रहा है।

सोसायटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरशद सिद्दीकी ने बताया कि सेवा ही धर्म का मकसद लेकर चलने वाली रेड क्रेसेंट सोसायटी द्वारा आगामी दो मार्च तहसील धौरहरा मुख्यालय पर स्थित जूनियर हाईस्कूल में द्वितीय सर्वधर्म सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया जायेगा। जिसकी तैयारियां जोरो पर चल रही है।

श्री सिद्दीकी ने आम जनता से भी अपील की है कि यदि उनके पास-पड़ोस या जानकारी में कोई ऐसे निर्धन व्यक्ति है, जोकि अपनी विवाह योग्य बेटी की शादी आर्थिक धनाभाव के कारण कर पाने में असमर्थ है, तो ऐसे लोगो के पंजीकरण फार्म भरवाकर पन्द्रह फरवरी तक संस्था के सम्बन्धित कार्यालय में जमा करवा दें।

उन्होंने बताया कि शादी स्वंय तय करनी होगी।सोसायटी के द्वारा सम्बन्धित के धर्म व रीति-रिवाज के अनुसार वैवाहिक कार्यक्रम सम्पन्न कराये जायेंगे। इसके साथ ही दैनिक प्रयोग की वस्तुएं भी सोसायटी द्वारा उपहार स्वरूप प्रदान की जायेगी।

 श्री सिद्दीकी ने यह भी बताया कि सोसायटी द्वारा बेरोजगारों को स्वरोजगार प्रदान करने के लिये शीघ्र ही प्रशिक्षण दिया जायेगा। इसके लिये भी आवेदन पत्र भरवाए जा रहे है।

Post a Comment

Previous Post Next Post