विकलांगों की मांगो को लेकर किया प्रदर्शन





हरदोई। श्री हरिश्चन्द्र विकलांग वृद्ध निराश्रित जनसेवा समिति ने कलेक्ट्रेट परिसर में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर आठ सूत्रीय मांगो को लेकर मुख्यमन्त्री को सम्बोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा। समिति के प्रदेश अध्यक्ष ने अपने सम्बोधन में कहा कि सरकार को महंगाई को देखते हुए प्रदेश के सभी विकलांग जनो को 300 रूपये से बढ़ाकर 1500 रूपये प्रतिमाह पेंषन देना चाहिए। जिससे निराश्रित विकलांग जनों का भरण पोशण हो सके।

इसी के साथ मांग पत्र में 40 प्रतिशत या इससे अधिक के ऊपर विकलांग जनों को चिकित्सा प्रमाण पत्र के आधार पर पेंषन स्वीकृत करने, बीपीएल सूची में सम्मिलित करने वृद्धावस्था पेंशन के लिए बीपीएल नम्बर की अनिवार्यता समाप्त कर आयु के आधार पर स्वीकृत करने षहरी क्षेत्र के निवासी विकलांगों को निशुल्क आवास देने और विकलांग विवाह राषि 50000 किये जाने तथा प्रदेश के सभी वृद्ध एवं विकलांग जनों के लम्बित प्रकरणों को सहानुभूतिपूर्वक शीघ्र निस्तारित कराये जाने सहित सरकारी नौकरियों में विकलांग आरक्षण 3 प्रतिषत से बढ़ाकर 10 प्रतिशत किये जाने का मंाग पत्र नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा।

इस अवसर पर समिति के सचिव प्रदेश महासचिव मोहन शुक्ला, प्रदेश अध्यक्ष हरिमोहन षुक्ला, संदीप कुमार, मालती, भूपेन्द्र, बनवारी बृजेष कुमार, रूदान, गीता, सहित हजारों की संख्या में विकलांग जन मौजूद थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post