विकास कार्याें मे लायी जाये तेजी : आनन्द द्विवेदी





हरदोई। विकास कार्यो में तेजी लायी जाये और जो भी बजट उपलब्ध है उसे तेजी से व्यय किया जाये और जो कार्य आरम्भ नहीं हुए हैं उन्हें बजट प्राप्त होते ही आरम्भ करा दिये जायें। यह बात आज जनपद की तहसील शाहाबाद में आयोजित तहसील दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी आनन्द कुमार द्विवेदी ने कही।

उन्होने कहा कि मुख्यमन्त्री संदर्भ लोकवाणी तथा तहसील दिवस की शिकायतों का निस्तारण समय से किया जाये और इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये। अधिकारी कार्यालय में समय से आयें और कार्यालय दिवस में प्रातः 10-12 बजे तक बैठकर जनता की शिकायतों को सुनकर उनका निस्तारण करायें। आगामी विधान सभा सत्र के दृष्टिगत कोई भी अधिकारी बिना पूर्वानुमति के मुख्यालय न छोड़ें।

श्री द्विवेदी ने कहा कि तहसील दवस में शिकायतकर्ता जिस भरोसे के साथ आता है उस भरोसे को बनाये रखा जाये और सामाजिक न्याय की भावना से कार्य किया जाये। जनता को डराने धमकाने वाले दबंगो तथा मारपीट करने वालों से सख्ती से निपटा जाये। भूमि पर पात्र व्यक्ति को कब्जा दिलाया जाये और अपात्र के विरूद्ध कार्यवाही की जाये। आज के तहसील दिवस में सबसे अधिक शिकायतें राजस्व विभाग की 46 पुलिस से सम्बन्धित 27 प्राप्त हैं। इसके अलावा विकास की 10 विद्युत की 4 समाज कल्याण की 11 तथा चकबन्दी विकलांग कल्याण एवं आपूर्ति विभाग से सम्बन्धित एक एक षिकायत कुल 101 शिकायतें प्राप्त हुयी जिनमें 10 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया।

शेष शिकायतों का निस्तारण समय से किये जाने के निर्देष जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। तहसील दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी ने खण्ड कार्यालय का निरीक्षण किया और मनरेगा के अन्तर्गत एमआईएस फीडिंग तथा इन्दिरा आवास सहित सभी विकास कार्यो की जानकारी प्राप्त की।

 इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा वीके गुप्ता परियोजना निदेशक शंकर लाल त्रिपाठी जिला विकास अधिकारी, उपजिलाधिकारी शाहाबाद जयपाल सिंह क्षेत्राधिकारी शाहाबाद, जिला पंचायत राज अधिकारी, हरिशंकर मिश्रा, जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला विकलांग कल्याण अधिकारी अंशुल बंसल जिला समाज कल्याण अधिकरी सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। 

Post a Comment

Previous Post Next Post