गन्ना भुगतान न होने पर किसानो ने मांगी इच्छा मृत्यु





लखीमपुर-खीरी। जनपद के ब्लाक निघासन क्षेत्र मे बाढ़ कटान में अपना आशियाना समेत सब कुछ गवां चुके क्षेत्र के तेरह किसानों ने बकाया गन्ने का भुगतान न मिलने पर इच्छा मृत्यु का वरदान मांगते हुये राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा है।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार निघासन क्षेत्र के गांव रसाल टांडा, महादेव करीब तीन साल पहले शारदा नदी ने निगल लिया था। इन गांव के ग्रामीणों की कृषि योग्य आधे से अधिक जमीनें नदी ने अपने आगोश में ले लिया था। कुछ जमीने ऊंचे पर होने के कारण बच गई थी। गुलरिहा व पलिया चीनी मिल से जुड़े रसाल टांडा, महादेव, गोबिंद पुर फार्म, बैलहा, पुरैना व रानीगंज के किसानों ने बताया कि गन्ने का भुगतान न मिलने के कारण खाने तक के लाले है। अधिक ठंढ़ होने के कारण  कुछ बच्चों को गरम कपडों के अलावा स्कूल की फीस व दवा तक के लाले है।

 किसान नेता नरेंद्र सिंह भदौरिया की अगुवाई में एक बैठक की। बैठक के बाद किसान तहसील दिवस पहुंचे। वहां पर राज्यपाल बीएल जोशी को संबोधित ज्ञापन एसडीएम डीपी पाल को सौंपा। ज्ञापन में  किसान संतोष सिंह, बलकार सिंह, मेवालाल, जगीर सिंह, परशुराम, आलम शेर, राजेंद्र सिंह, बांके लाल, परमजीत सिंह आदि किसानों ने भुगतान न मिलने पर इच्छा मृत्यु का वरदान मांगा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post