लैपटाप के सही प्रयोग से मिलेंगी ढ़ेर सारी जानकारियां: रवि वर्मा





लखीमपुर-खीरी। जनपद की निघासन तहसील के अंतर्गत स्थित जिला पंचायत इंटर कालेज में श्रीनगर विधान सभा के सपा विधायक रामसरन ने ५१८ बच्चों को लैपटॉप वितरित किया। कर्यक्रम का शुभारम्भ विधायक ने दीपजलाकर किया। लैपटॉप पाकर छात्रों के चहेरे खिल उठे।

कालेज सभागार में आयोजित लेपटॉप वितरण के दौरान द्वारिका प्रसाद गायत्री इंटर कालेज की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। मुख्य अतिथि ने कहा कि युवओं के सपने को साकार करने के लिए यह सपा द्वारा उठाया गया प्रभावी कदम है। उन्होने कहा कि पूरे प्रदेश के युवाओं ने बेरोजगारी भत्ता लेपटॉप का फायदा मिल रहा है। उन्होने यह कहा कि इन महत्वाकांक्षी योजनाएं पूरे देश में लागू हो। इसलिए केंद्र में सपा सरकार बनना बहुत जरूरी है। उन्होने डॉ भीमराव अम्बेडकर तराई किसान महाविद्यालय के ५१८ बच्चों को लैपटॉप वितरित किया गया।

सपा राष्ट्रीय महासचिव रवि प्रकाश वर्मा ने कहा कि बच्चों को इस लैपटॉप का सही दिशा में प्रयोग करने से ढ़ेर सारी जानकारियां मिलेगीं। कार्यक्रम को पूर्व मंत्री यशपाल चैधरी,अनुराग पटेल,  दिव्या सिंह, पूर्व विधायक केजी पटेल, शशांक यादव आदि लोगों ने संबोधित किया। आये हुए अतिथितियों का स्वागत सरकारी कर्मचारी अधिकारियों ने किया।

इस दौरान एडीएम विद्याशंकर, एसडीएम डीपीपाल, तहसीलदार रामऔतार, बीडीओ तेजवंत सिंह के अलावा क्षेत्रीय नेता विनोद वर्मा, गुलाम जिलानी, रविंद पाल सिंह, आदित्य मानु, गुड्डू यादव, उदय भान, मुन्ना यादव, तृप्ती अवस्थी आदि लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन चंद्रिका प्रसाद यादव ने किया। लैपटॉप पाकर छात्र छात्राऐं बेहद खुश थी। 

कक्ष के बाहर सो रहे थे सिपाही
एक तरफ जहां लैपटॉप वितरण के लिए निघासन, सिंगाही, धौरहरा, तिकुनियां, फूलबेहड़ का फोर्स डीएसपी यूपी सिंह की देखरेख में हो रहा था। वहीं दूसरी तरफ कक्ष के बाहर बैठे दो सिपाही सो रहे थे।


लैपटॉप मिलने से मायूस हुई छात्रा
कालेज में पढ़ रही छात्रा पम्मी देवी को लैपटॉप नहीं मिला तो वह मायूस होकर वापस लौट गई। कालेज स्टाफ ने बताया कि पम्मी देवी ने लैपटॉप का फार्म नहीं जमा किया था, जिसके चलते उसे इसका लाभ नहंी मिल सका। जबकि पम्मी ने बताया कि समय से कालेज में लैपटॉप का फार्म जमा किया था।


Post a Comment

Previous Post Next Post