लखीमपुर मे ई-रिक्शा चोरी करने वाले तीन गिरफ्तार

 


लखीमपुर-खीरी। जिले में पुलिस ने तीन ई रिक्शा चोरों को गिरफ्तार करके उनके पास से ई रिक्शा समेत उसकी बैट्री व स्पेयर पार्ट्स भी बरामद किये हैं।


आज स्थानीय पुलिस लाइन्स के सभागार में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका खुलासा करते हुये एडीशनल एसपी नेपाल सिंह ने बताया कि जिले की थाना पसगवां पुलिस द्वारा व्यक्तियों जिनमें पवन राठौर, रामजी व अंकित गुप्ता को छोहा पुलिया के पास बाबा तिराहा से गिरफ्तार किया गया है । इनकी निशानदेही पर थाना पसगवाँ पर पंजीकृत उपरोक्त दो मुकदमों के साथ ही थाना मैगलगंज व थाना हैदराबाद पर चोरी के पंजीकृत मुकदमे से सम्बन्धित ई-रिक्शा व ई-रिक्शा के अन्य सामान को भी बरामद किया गया है।





उन्होंने बताया कि पुलिस ने इनके कब्जे से 3 चोरी के ई-रिक्शा ,16 ई-रिक्शा की बैट्री , 8 ई-रिक्शा के टायर मय रिम हैण्डल , 2 ई-रिक्शा के चार्जर , 1 ई-रिक्शा का क्राउन मझिया , 2 ई-रिक्शा की कमानी , 2 ई-रिक्शा के अगले सॉकर , 1 अदद ई-रिक्शा का कन्ट्रोलर , घटना में प्रयुक्त 1 बाइक , घटना में प्रयुक्त 3 मोबाइल फोन तथा 1 ई-रिक्शा जिसके द्वारा चोरी का सामान लाने व बेचने में प्रयुक्त किया जाता था ,बरामद किया है।


एडीशनल एसपी ने आगे बताया कि उपरोक्त गिरफ्तार सभी लोग शातिर किस्म के अपराधी हैं , जिनके द्वारा ई-रिक्शा को चुराने के पश्चात ई-रिक्शा, बैट्री व ई-रिक्शा के अन्य पार्टस को काट-काट कर पार्टस बेचने के लिये चलते फिरते कबाड़ियों को चुना जाता था। साथ ही इनके द्वारा सीमावर्ती जनपद से ई-रिक्शा को चोरी करने के पश्चात ई-रिक्शा की बैट्री को चोरी कर लिया जाता था और ई-रिक्शा को छोड़ दिया जाता था। 


पुलिस ने गिरफ्तारशुदा सभी चोरों का चालान न्यायालय भेजा है। अपर पुलिस अधीक्षक ने इस घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 10 हज़ार रुपये के ईनाम की घोषणा भी की है।

Post a Comment

Previous Post Next Post