भाई बना भाई का हत्यारा

 


लखीमपुर - खीरी। जिले के थाना निघासन क्षेत्र मे एक भाई ने जमीन के लालच में अपनी पत्नी व बच्चों की मदद से अपने ही भाई की हत्या कर दी। पुलिस ने आज आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।


मीडिया से रूबरू एसपी गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि बीती 6 मार्च को थाना निघासन क्षेत्र के ग्राम चिड़ीमारनपुरवा निवासी श्रीप्रकाश पुत्र बनवारी भार्गव की गला दबाकर व गला रेतकर हत्या कर दी गयी थी। शव को गाँव के पास ही गूलर के पेड़ से लटकाने की घटना के सम्बन्ध में मुकदमा दर्ज़ किया गया था। 


उनके द्वारा घटना के शीघ्र खुलासे हेतु सीओ निघासन के नेतृत्व में 04 पुलिस टीमों का गठन किया गया था। पुलिस टीमों द्वारा सुरागरसी/पतारसी, सर्विलांस सेल व ह्युमन इंटेलिजेन्स की मदद से मृतक के भाई बंशी भार्गव, आरती, विक्रम व रिंकू को गिरफ्तार किया गया है। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से कड़ाई व तार्किक ढ़ंग से पूंछताछ की गयी तो बंशी भार्गव द्वारा अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया गया कि उसके मृतक भाई व अन्य दो भाईयों ने मिलकर 2.5 बीघा जमीन को अपने नाम से खरीदा था , जिस बात को लेकर उनमें आपस में काफी तनाव हो गया था। 


आरोपी बंशी (मृतक का बड़ा भाई) अन्दर ही अन्दर कुण्ठित था और रजिस्ट्री की जमीन में अपना हिस्सा न पाकर सम्पूर्ण जमीन को स्वयं को व अपने परिवार को दिलाने की नीयत से योजना बनाकर अपने दोनों लड़कों विक्रम व रिंकू तथा पत्नी आरती देवी के साथ मिलकर घटना को पूर्व नियोजित योजना के अनुसार अंजाम देने के लिए सोते हुए अपने भाई श्रीप्रकाश को उसके बिस्तर पर ही सभी ने मिलकर मुंह दबाकर गले को काटा तथा साक्ष्य को छुपाने के लिए मृतक के कपड़े बदलकर हत्या का रूप देने व किसी अन्य को फंसाने की नियत से गांव के पास ही गूलर के पेड़ पर शव को रस्सी से लटका दिया था। 


एसपी का कहना है कि घटना में प्रयुक्त एक अदद चाकू जो पुलिस द्वारा पहले ही घटना स्थल से बरामद कर लिया गया था। साथ ही घटना करने के दौरान मृतक श्रीप्रकाश के बिस्तर व मच्छरदानी को भी पुलिस द्वारा कब्जे में लिया गया है। जिस पर खून के धब्बे पाये गये हैं। एसपी ने घटना के सफल अनावरण करने वाली पुलिस टीमों के उत्साहवर्धन हेतु 20,000 रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

Post a Comment

Previous Post Next Post