खीरी मे कोरोना ने दी दस्तक, 40 पॉजिटिव

 


लखीमपुर - खीरी। वैश्विक महामारी कोरोना ने एक बार फिर जिले मे दस्तक दे दी है। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 40 हो गयी है।


जिले की मितौली तहसील क्षेत्र में स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में आज 37 बालिकायें व एक शिक्षिका के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद जिले में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 40 हो गई है। अभी दो दिन पूर्व ही इसी विद्यालय की एक बालिका कोरोना पॉजिटिव पाई गयी थी , तथा एक मरीज इसी तहसील क्षेत्र के अन्तर्गत बेहजम में पाया गया था।


सूचना पाकर आज सीएमओ डॉ0 संतोष गुप्ता व एसीएमओ डॉ0 अनिल गुप्ता ने आवासीय विद्यालय का निरीक्षण करके अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये हैं , तथा प्रभावितों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई है।


इस बाबत जानकारी करने पर एसीएमओ ने बताया कि बचाव के लिए टीमें लगा दी गई हैं , जिन छात्राओं में कोविड-19 के लक्षण निकले हैं उनकी स्थिति पूर्णतया सामान्य है फिर भी व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए सीएचसी प्रभारी मितौली को आवश्यक दिशा निर्देश दे दिए गये हैं , और यहॉं परमानेंट एक एम्बुलेन्स की व्यवस्था करा दी गयी है जिसे जरूरत पड़ने पर उपयोग में लाया जा सकेगा।


आवासीय विद्यालय कस्तूरबा गांधी मितौली में परिसर के बाहर मौजूद छात्राओं के परिजनों से बात करते हुए डॉक्टर अनिल गुप्ता ने बताया किसी भी प्रकार से घबराने वाली स्थिति नहीं है लक्षण पाये गए हैं , छात्राओं को क्वारनट।इन करा दिया गया है । दवा व मास्क सैनिटाइजेशन की व्यवस्था करा दी गई है हर प्रकार से स्वास्थ्य विभाग लगा हुआ है अन्य लोगों की भी सैम्पलिंग कराई जा रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post