दहेज हत्या में दो को भेजा जेल, अन्य तीन फरार





बेलरायां-खींरी। कोतवाली तिकुनियां के ग्राम डांगा में बीते 15 जून को संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की जलकर मौत हो गई थी।

सूचना पर पहुंचे परिजनों ने अपनी पुत्री को दहेज की मांग पूरी न होने के चलते पहले जान से मारा और गुनाह छिपाने के लिए शव को मिट्टी का तेल डालकर आग लगाने का षडयंत्र रचने का आरोप लगाते हुए पुलिस में दामाद संदीप 28 वर्ष, सास रमादेवी 50, देवर सर्वेश 23, ननद किरण देवी 25 व कन्या 23 वर्ष को आरोपित करते हुए पांच लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी थी।

तहरीर मिलने के बाद कोतवाली पुलिस ने पांचों के खिलाफ मुकद्दमा लिख आरोपियों को पकड़ने के लिए धरपकड़ शुरू की। कोतवाली निरीक्षक अजय कुमार सिंह ने बताया कि दो आरोपी सन्दीप व रमादेवी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है बाकी तीन आरोपी अभी फरार है बहुत जल्द उनको भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

यहाँ आपको बताते चलें कि रमादेवी के बतायेनुसार वह अपनी बहू शिवा मिश्रा को बीते ब्रहस्पतिवार उसके मायके सीतापुर जिले के ग्राम अरसेहड़ा से बिदा करा कर लाई गई थीे।तब से बहू कुछ गुमसुम सी रह रही थी गुमसुम रहने का कारण जानना चाहा लेकिन बहू ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया।आज शुक्रवार को सुबह उठने के बाद चायनाश्ता बना कर कमरे में चली गई हम लोग चाय नाश्ता कर घर के बाहर आ गए।

इसी बीच घर से धुआं निकलता देख घर की तरफ भागे घर पहुंचने पर देखा कि बहू ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल डाल कर आग लगा ली है।बहू को जलता हुआ देख हम लोगों ने हड़बड़ाहट में बहू को बचाने का प्रयास किया लेकिन अत्यधिक जल जाने से उसकी मौत हो गई।

बेलरायां से शकील अहमद की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post