अतिक्रमण नही हटाया तो चलेगा बुलडोजर





तिकुनियां-खीरी। कस्बा तिकुनिया में मुख्य बाजार में  लोगों का आवागमन अतिक्रमण के चलते बाधित होता है इस बाबत पुलिस ने व्यापारियों के साथ एक बैठक करके मुख्य बाजार की सड़क पर जिन लोगों द्वारा अतिक्रमण किया गया है उन्हें हिदायत दी गई है कि वह अपना अतिक्रमण हटा ले अन्यथा अभियान के तहत बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण हटाकर रोड को साफ किया जाएगा।

वही शासनादेश के तहत क्षेत्र के झोलाछाप डॉक्टरों मेडिकल स्टोर की जांच कर उन्हें चिन्हित किया जाएगा। बता दें कि कोतवाली में पुलिस ने व्यापारियों की बैठक कर जन समस्याओं पर चर्चा की जिसमें अतिक्रमण मार्ग विवाद जल निकासी पर व्यापारियों की राय मांगी थी जिस पर व्यापारियों ने जल निकास के लिए नाला बनवाया जाना तथा कस्बे के मुख्य बाजार पर अतिक्रमण के चलते नागरिकों का आवागमन बाधित होने की शिकायत की थी।

इस पर कोतवाली इंस्पेक्टर अजय सिंह ने शासनादेशों का हवाला देते हुए कहा था जिन लोगों ने अतिक्रमण कस्बे के मुख्य बाजार पर कर रखा है उनको अधिकारियों से अनुमति लेकर हटाया जाएगा। इंस्पेक्टर अजय सिंह ने बताया शासन से अतिक्रमण हटाए जाने का आदेश हो गया है इस बाबत रूपरेखा तैयार कर ली गई है, दो-तीन दिनों में अतिक्रमणकारियों के यहां निशान लगाकर स्वेच्छा से अतिक्रमण हटाने की सूचना दी जाएगी।

उसके बाद भी यदि अतिक्रमण नहीं हटता है तो बुलडोजर चला कर अतिक्रमण हटाया जाएगा जो नालियां चोक पड़ी है, जल निकास नहीं हो रहा है। उन्हें ग्राम पंचायत की ओर से जल्दी साफ करने को कहा गया है जल निकास को लेकर आए दिन विवाद होते रहते हैं जिन रास्तों पर निकलने  को लेकर  विवाद है रास्ता पुराना है उसे भी हिदायत दी जाती है कि वह अपना अतिक्रमण छोड़ दें अन्यथा ऐसे लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने कहा शासनादेशों के तहत ही कस्बा सहित क्षेत्र में गैर वैधानिक तरीके से चल रहे मेडिकल स्टोर झोलाछाप डॉक्टर की जांच कर रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी। यह सारा काम प्रशासनिक अधिकारियों के दिशा निर्देश पर  टीम वर्क के साथ अभियान चलाकर किया जाएगा।

तिकुनियां से संतोष मिश्रा की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post