दबंगो ने तोड़ा घर का ताला, मकान पर किया कब्जा



 
Add caption
मोहम्मदी-खीरी। कोर्ट के आदेश को ठेंगे पर रख कर कुछ दबंगो ने एक मकान का ताला तोड़कर उस पर कब्जा कर लिया है जिसकी सूचना पीड़िता विधवा शिल्पी तिवारी पत्नी स्व श्रवण कुमार उर्फ जंगली ने पसगवां कोतवाली पुलिस को दी है।

पीड़िता ने बताया कि उसके मकान का दो वर्ष से मोहम्मदी मे दीवानी का मुकदमा सिविल कोर्ट में चल रहा है। उसके बाद भी हरदोई जनपद के गांव राभा कोतवाली पिहानी के कुछ दबंगो ने बुधवार की सुबह 3 बजे आकर चोरी से एक मकान के दोनों ताले तोड़ दिये और उस पर कब्जा कर लिया। जिसकी जानकारी पीड़िता को  एक घंटे बाद हुई तब विपक्षी राजकिशोर व उनके साथ दो अज्ञात लोगों ने पीड़ित विधवा व उसकी भाभी ममता तथा भाई अखिलेश को गालियां देते हुए मारपीट की।

पीडिता ने बताया कि वह घटना के बाद जंग बहादुरगंज पुलिस चैकी पर सूचना देने पुलिस के पास गई लेकिन मौके पर कोई पुलिस कर्मी नही आया। बाद में 100 पुलिस को सूचना दी गई। यूपी 100 पुलिस ने मेरे भाई रिंकू उर्फ अखिलेश और विपक्षी पार्टी के मात्र एक व्यक्ति को कोतवाली पसगवां पहुचा दिया। पीड़िता ने आरोपियो पर हवाई फायर भी करने का आरोप लगाया हैं।

जबरन मकान कब्जा किए जाने के मामले में पूछे जाने पर पसगवां कोतवाली प्रभारी अमर सिंह रघुवंशी ने बताया कि मकान का विवाद है जिसमे दोनों पक्षो पर 151 की कार्यवाही की गई है। उधर पीड़िता ने बताया कि मकान को लेकर अभी तक मुझे पूर्ण न्याय पुलिस से नही मिला है। केवल पुलिस ने अपनी खाना पूर्ति कर ली है जबकि मकान में दोनों पक्षों के ताले पड़े थे और मामला कोर्ट में चल रहा है।

उसके बाद भी दवंगो ने कोर्ट के आदेश को भी ताक पर रख कर ताले तोड़ दिये।  और उस पर कब्जा कर लिया। पुलिस ने पहले की तरह यथास्थित नही की है। कोर्ट के आदेश को भी पुलिस ने नजर अंदाज कर दिया है।

पीड़िता ने बताया कि वह अब उच्चधिकारियों की शरण मे जाएगी। समाचार लिखे जाने तक मकान पर दबंगों का कब्जा बरकरार बना हुआ है। मकान का ताला तोड़कर किए गए कब्जे को लेकर पूरे क्षेत्र मे चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

मोहम्मदी से हरविन्दर सिंह की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post