पैदल गश्त कर एसएसबी जवानों ने किया अभ्यास



 
Add caption
तिकुनिया-खीरी। तृतीय वाहिनी सशस्त्र सीमा बल की खखरौला सीमा चैकी के जवानों ने आपस अलर्ट एक्सरसाइज के अंतर्गत विभिन्न परिस्थितियों में आपदाओं से निपटने का अभ्यास किया।

एसएसबी जवान बीते 3 दिनों से सीमा पर युद्ध कौशल अभ्यास कर रहे हैं जिसमें युद्ध कौशल के तमाम तौर तरीके एवं बारीकियां सावधानियां शत्रु के हमले को मुंहतोड़ जवाब देने की युद्ध कौशल क्षमता तथा सीमा पर कड़ी चैकसी देवी आपदाओं को आने से पहले अलर्ट करना जैसे अभ्यास एसएसबी के द्वितीय कमान अधिकारी एस के गुप्ता के नेतृत्व में किए गए हैं।

सुबह 10ः00 बजे मरिया घाट से नाव पर सवार होकर एसएसबी के जवान तथा द्वितीय कमान अधिकारी एचके गुप्ता उप कमांडेंट आशीष कुमार पांडे, निरीक्षक उत्तम कौशिक, उप निरीक्षक रत्नेश पाठक तथा जवानों ने गस्त किया। गश्त के दौरान भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त मोहाना नदी के घाटों मरिया घाट, गुलरिया घाट का निरीक्षण किया तथा सीमा स्तंभों का मुआयना किया।

बल के द्वितीय कमान अधिकारी एच के गुप्ता ने जवानों द्वारा किए जा रहे आपस अलर्ट एक्सरसाइज का भी निरीक्षण किया तथा जवानों को चैकसी के साथ बॉर्डर पर तैनात रहने की हिदायत दी। साथ ही मानव तस्करी और अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए निर्देशित किया।

तिकुनिया से संतोष मिश्रा की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post