दो पक्षों में चली तलवारें, कई जख्मी




बेलरायां-खीरी। सिंगाही थाना क्षेत्र के ग्राम उमरा में नाराज वर पक्ष के लोगों ने ससुरालीजनों पर तलवार, बांका, लोहे की रॉड से ताबड़तोड़ हमला कर दो महिलाओं सहित आठ लोगों को जख्मी कर दिया है जिससे दो लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है।

घटना की सूचना पर घटना स्थल पर पहुंच सिंगाही पुलिस ने घायलों को सीएचसी निघासन में भर्ती कराया। इस दौरान घायलों की हालत नाजुक होने पर चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।इससे दोनों पक्षों में तनाव बना हुआ है। ग्राम उमरा निवासी सोबरन की बहू शीला देवी ने बताया कि सोमवार की दोपहर करीब 12ः00 बजे घर के चबुतरे पर परिवार के लोग बाहर बैठे हुए थे।

इस बीच घर के सामने से गुजरे पुत्री सुजीता के ससुर ने हम लोगों को भला बुरा कहना शुरू कर दिया। इससे दोनों पक्षों में कहा सुनी शुरू हो गई। बाद में ग्रामीणों ने बीच बराव कर मामले को शांत करा दिया। आरोप है कि कहा सुनी से नाराज दामाद व उसके परिजनों ने रात घर में घुस कर चारपाई पर सो रहे सोबरनलाल, महेश, संदीप, रमेश, नितेश, सोनापति, सुजीता, रिंकी देवी पर तलवार, बाँका, लोहे की रॉड से ताबड़तोड़ प्रहार कर जख्मी कर दिया।

इससे सोबरन लाल व महेश की हालत नाजुक बनी हुई है। घटना की सुचना पर पुलिस ने घायलों का उपचार सीएचसी निघासन में भर्ती कराया लेकिन हालात गंभीर होने पर डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर किया जहाँ घायलों की स्थिति नाजुक बनी हुई है। शीला देवी ने बताया कि करीब 2 वर्ष पूर्व गांव निवासी रामविलाश के पुत्र सुमित की शादी पुत्री सुजीता के साथ संपन्न हुई थी।

कन्या पक्ष के लोगों ने अपनी हैसियत के हिसाब से दहेज भी दिया था लेकिन लड़के पक्ष ने और दहेज की मांग करना शुरू कर दिया। सामान की भरपाई ना होने से नाराज ससुराली जनों ने पुत्री को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। इससे आहत पुत्री ने घर आकर के व्यथा सुनाई। इस पर परिवारीजनों ने गांव में बैठ कर फैसला कराया गया इसके बावजूद भी आपसी कलह बनी रही।

इससे नाराज कन्या पक्ष के लोगों ने न्यालाय में याचिका दायर कर न्याय की गुहार की थी। इस बीच कोर्ट की कार्यवाही से नाराज वर पक्ष के लोगों ने सोमवार की रात दो घरों में घुस कर सो रहे परिवारीजनों ताबड़तोड़ हमला कर जख्मी कर दिया है।

इस संबंध में सिंगाही थाना प्रभारी अजय कुमार मिश्रा ने बताया कि घटना की सूचना पर घायलों को सीएचसी निघासन में भर्ती कराया गया था। हालात नाजुक होने पर निघासन से जिला मुख्यालय भेजा गया है। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जायेगी।

बेलरायां से शकील अहमद की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post