मिल प्रशासन के खिलाफ किसानो ने खोला मोर्चा




ईसानगर-खीरी। ईसानगर के कस्बा खमरिया स्थित गोविंद शुगर मिल द्वारा  27.12. 2017 के बाद गन्ना किसानों के गन्ने का भुगतान न देने से किसानों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

किसानों द्वारा बातचीत के माध्यम से हल न निकलने पर क्षेत्र के किसानों ने एक जुट होकर गन्ना भुगतान संघर्ष समिति के बैनर तले मिल प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और कस्बा खमरिया स्थित सहकारी गन्ना विकास समिति प्रांगण में सैकड़ो किसानों के साथ शांति पूर्ण धरने पर बैठ गए।

किसानों ने बकाया गन्ना भुगतान को लेकर कस्बा खमरिया स्थित सहकारी गन्ना  विकास समिति प्रांगण में पहुंच कर  आंदोलन की हुंकार भरते हुए तीन दिवसीय शांति पूर्ण धरने की शरुआत की। गन्ना मूल्य भुगतान संघर्ष समिति धौरहरा के बैनर तले सोमवार को क्षेत्र के गन्ना किसानों ने सहकारी गन्ना विकास समिति के खमरिया स्थित कार्यालय पर तीन दिवसीय शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन की शुरुआत की।

किसानों की अगुवाई कर रहे कन्हैया बाजपेई ने बताया कि भुगतान न मिलने से क्षेत्र के किसानो को वर्तमान समय मे भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। खेतो में रखरखाव के लिए खाद बीज दवाइयां खरीदने में असमर्थ है खेतो में खड़ी फसल सूख रही है, अपने बच्चों की स्कूल फीस किताबे आदि खरीदने के लिए दर दर की ठोकरे खाने को मजबूर है फिर भी मिल प्रशासन किसानों के दुखदर्द को नजरन्दाज कर रहा है।

श्री बाजपेयी ने बताया कि यदि 10 दिन के अंदर बकाया किसानों का भुगतान मिल द्वारा नही किया गया तो हम किसान नही होने पर तीन दिवसीय धरना के बाद आमरण अनसन करेंगे।

धरना प्रदर्शन के दौरान कन्हैया बाजपेयी, इंद्रकुमार शुक्ल, ब्रजेश कुमार मिश्रा, अखिलेश मिश्रा, जगदीश राजवंसी, सूरज लाल तिवारी, केके श्रीवास्तव, प्रधान श्रवण पाठक भरोसे गौतम, राम प्रवेश वर्मा, बच्चन लाल वर्मा, हरीश वर्मा, आर के शुक्ला, रघुनंदन भार्गव, सोनू तिवारी, रंगीलाल राजपूत,  लल्ला शुक्ला, अरविंद तिवारी, दिनेश पांडे, विनोद वर्मा, मनोज शुक्ला, रामचंद्र लोध, दिलीप दीक्षित, राधेश्याम यादव, उमेश पाठक सहित सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

ईसानगर से एकलव्य पाठक की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post