ताला देख नाराज हुए किसान, काटा हंगामा





निघासन-खीरी। गांव प्रीतमपुरवा में स्थित उपसंभागीय कृषि प्रसार भवन में ताला लटकता हुआ देखकर नाराज किसानों ने हंगामा काटा। सूचना पर पहुंचे भाजपा कार्यकताओं ने मामले की शिकायत एसडीएम अखिलेश यादव से की है।

क्षेत्र के तिकुनियां, बेलरायां, सिंगाही, बम्हनपुर, रकेहटी, झंडी आदि क्षेत्र के किसान अपने मिट्टी की जांच कराने के लिए कृषि प्रसार भवन में कराते हैं। सोमवार को श्रीकेशन, लेखराम, मोलहे निषाद समेत कई किसान वहां पर मिट्टी की जांच कराने के लिए सुबह पहुंच गए थे। करीब दो घंटे तक इंतजार करने के बाद भी जब भवन का ताला नहीं खुला तो वहां पर मौजूद लोग नाराज हो गए।

इसी बीच चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी फूलमती ने आकर ताला खोला। आरोप है कि जब उनसे कर्मचारी के न आने की बात पूछी तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। नाराज किसानों ने हंगामा काटना शुरू किया। इसी बीच भाजपा नेता मुन्नी देवी चतुर्वेदी, शिव कुमार पांडेय, विपिन मौर्य, विनोद वर्मा, श्रीकेशन, अरविंद आदि कार्यकर्ता आ गए। आरोप है कि भवन में तैनात प्रभारी नहीं आता है और न ही मिट्टी की जांच की जाती है।

यदि कोई किसान मिट्टी की जांच के लिए देता भी है तो उसके रिजल्ट में महीनों लग जाते हैं। आरोप है कि भवन के अंदर की स्थित अत्यंत जर्जर है। मधुमक्खी के छत्ते के कारण वहां पर बैठना भी मुश्किल हो रहा है। मामले की शिकायत एसडीएम से कार्यकर्ताओं की। एसडीएम ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है।

निघासन से विनोद गुप्ता की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post