जल्द ही बनेगा खकरौला-तिकुनिया मार्ग





तिकुनियां-खीरी। खकरौला तिकुनिया मार्ग जल्द ही बनेगा। इसी मार्ग पर नेपाल सरकार मुख्य नाका बनाने हेतु अध्ययन भी कर रही है।

भारत दौरे पर आए नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली से दिल्ली में पूर्व ग्राम प्रधान अजय अग्रवाल ने 6 अप्रैल को खीरी सांसद के नेतृत्व में मुलाकात कर खकरौला को मुख्य भंसार व नाका बनाने की मांग की थी। अजय अग्रवाल ने बताया कि नेपाल के पीएम ने कहा कि नाका बनाने हेतु अध्ययन चल रहा है।

खीरी सांसद अजय मिश्र टैनी के नेतृत्व में नेपाल व भारत के एक दल ने बीती 17 अप्रैल को उत्त्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकर कर समस्या रखीएपूर्व ग्रामप्रधान ने तिकुनिया कस्वे की जल निकासी के लिये 1500 मी0 नाले व तिकुनियां से खकरौला तक फोर लेन सड़क बनाये जाने की मांग रखी।

नेपाल के सांसद रणबहादुर रावल ने बताया कि इस मार्ग के बन जाने से कैलाश मानसरोवर जाने हेतु समय की बचत होगी। श्री अग्रवाल के मुताविक सड़क निर्माण के लिये धन स्वीकृत हो गया हैएजल्द ही निर्माण कार्य प्रारंभ होगा।

मुख्यमंत्री से मुलाकात करने में खीरी सांसद अजय मिश्र टैनी के साथ नेपाल के सांसद रणबहादुर रावल, पूर्व सांसद हरि ग्यवाली, नवराज रावल, रामबहादुर भंडारी, मात्रिका उपाध्याय, प्रमोद क्षेत्री और कस्वे से अजय अग्रवाल व दिनेश कुन्छल हैप्पी मौजूद रहे।

तिकुनिया से संतोष मिश्रा की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post