सांसद ने किया अंग्रेजी माध्यम स्कूल का उदघाटन





निघासन-खीरी। गुणवत्ता पुर्ण शिक्षा देने के लिये सरकार ने प्राइमरी स्कूलों को अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा के लिए स्कूलों का चयन कर लिया था जिसका क्षेत्रीय सांसद अजय मिश्र टेनी ने उद्घाटन कर उपस्थित जन समूह को बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए प्राइमरी स्कूल में दाखिला लेने पर बल दिया। कक्षा पांच में विद्यालय में सर्वोच्च स्थान पाने वाले बच्चे को विद्यालय की तरफ से सांसद ने साइकिल भेंट की।

निघासन विकास क्षेत्र के प्राइमरी स्कूल छेदुई को अंग्रेजी माध्यम से बच्चों को शिक्षा देने के लिए उद्घाटन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद अजय मिश्र टेनी ने अंग्रेजों माध्यम स्कूल का फीता काटकर उद्घाटन किया। कार्यक्रम की शुरुआत सांसद द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।

उन्होंने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज के समय मे हर व्यक्ति अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देना चाहता है। सरकार ने अच्छी शिक्षा देने के लिए हर प्रयास कर रही है। स्कूलों में बच्चों का शत प्रतिशत नामांकन हो इसलिए स्कूलों में बच्चों को नामांकित करने के लिए स्कूल चलो अभियान चलाया जा रहा है। बच्चों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा मिले यही सरकार का उद्देश्य है।

कार्यक्रम को सुनील कुमार वर्मा खंडशिक्षा अधिकारी ने भी संबोधित किया। विद्यालय के प्रधानाध्यापक हनुमत शरण तिवारी ने बच्चों की समस्या को सांसद के सामने रखा। विद्यालय में कक्षा पांच में प्रथम स्थान पाने वाले इरसतजाब अली को विद्यालय की तरफ से सांसद ने एक साईकिल देकर पुरुष्कृत किया। दूसर स्थान पाने वाले बच्चे को हाथ घड़ी दी गई।

इसके अलावा सिंगाही चेयरमैन उत्तम मिश्र, नरेंद्र सिंह सेंगर, अरविंद सिंह संजय, संगमलाल मिश्रा ने कार्यक्रम को संबोधित किया। कार्यक्रम में राजीव पाण्डे, रूपसिंह यादव, निर्मल चतुर्वेदी आदि लोग मौजूद रहे।

निघासन से विनोद गुप्ता की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post