प्रेमी संग विवाह करने को अड़ी किशोरी, मामला पहुचा थाने




मोहम्मदी-खीरी। थाना पसगवां की बरबर चैकी के ग्राम भौनापुर की एक किशोरी अपने परिजनों कोटेदार व ग्राम प्रधान के विरूद्ध लड-झगडकर अपने प्रेमी के साथ विवाह करने पर अड गयी जबकि परिजनों व ग्रामीणो ने उसे नाबालिग बताकर उसका विवाह किसी अन्य युवक के साथ तय कर दिया है।

जब उक्त किशोरी को यह जानकारी हुई तो उसने अपने परिजनों, ग्राम प्रधान कोटेदार पर अपने बालिग होने का आरोप लगाकर अपने प्रेमी के साथ विवाह करने की जिद कर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई। पुलिस ने उक्त किशोरी को समझा बुझाकर उसे परिजनों के हवाले कर दिया।

कस्बा बरबर के ग्राम भौनापुर के हरीराम की पुत्री पुष्पांजली का अशोवापुर के एक युवक के साथ पिछले काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा है। जब किशोरी के परिजनों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होने उस पर बंदिशे लगानी शुरू कर दीं और कहा कि तुम अभी नाबालिग हो तुम्हारा विवाह अभी नही हो सकता, और उसका विवाह जिला शाहजहांपुर के एक ग्राम में तय कर दिया।

उक्त किशोरी को जब इसकी जानकारी हुई तो उसने अपने पिता, ग्राम प्रधान व कोटेदार पर आरोप लगाते हुए अपने बालिग होने की बात कहकर अपने प्रेमी के साथ जीवन भर रहने की जिद ठान ली, और बरवर चैकी पहुंच गयी, तथा अपने प्रेमी के साथ विवाह करने के लिए पुलिस से न्याय की गुहार लगायी।

आरोप है कि ग्राम प्रधान पुत्र संदीप वर्मा जबरन उसका विवाह किसी अन्य युवक के साथ करवाने पर तुला है और ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है। घटना के सम्बन्ध में चैकी इंचार्ज अतुल कुमार का कहना है कि मामला प्रेम प्रसंग का है, उक्त किशोरी को समझाकर उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

मोहम्मदी से हरविन्दर सिंह की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post