एक ही रात मे तीन जगह चोरी से आक्रोशित हुए व्यापारी





बेलरायां-खींरी। सिंगाही थाना क्षेत्र के बेलरायां ह्र्दवाही बाजार चैराहे पर पुलिस पिकेट से चंद मीटर की दूरी पर चोरों ने तीन दुकानों में दीवाल काटकर मोबाइल व परचून का सामान व हजारों की नगदी सहित चोरों ने की लाखों की चोरी जिसमें मेडिकल स्टोर पर सीसीटीवी की एलसीडी और डीवीआर भी चोर उठा ले गए।

एक ही रात में तीन दुकानों में हुई चोरी की घटना से ब्यापारियों में हड़कंप मच गया वही व्यापारियों ने पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर आक्रोश प्रकट करते हुए चोरी के जल्द खुलासे की मांग की है। पुलिस पस्त चोर मस्त की कहावत सिंगाही पुलिस के लिए चरिततार्थ हो रही है।

एक दिन पहले बुधवार की रात को सिंगाही थाना क्षेत्र के लालापुर गांव में घुसे हथियार बन्द बदमाश लूट की घटना में विफल होने और अपने को ग्रामीणों से घिरा देख बदमाशों की फायर से बचे अनुराग वर्मा मामले की दहशत ग्रामीणों में अभी कम नही हो पाई थी कि दूसरे दिन ब्रहस्पतिवार की रात चोरों ने ह्र्दवाही बाजार चैराहे की तीन दुकानों की दीवाल काटकर हजारों की नगदी सहित लाखों के माल पर हाँथ साफ कर दिया।

चैकानें वाली बात तो ये है कि पुलिस पिकेट से मात्र चंद मीटर की दूरी पर चोरों ने घटना को अंजाम दिया। स्वतंत्र वर्मा की स्पर्श मेडिकल स्टोर से और गिरधारी अग्रवाल की परचूंन की दुकान से चोरों ने छत के पास से दीवाल काटकर 20 हजार की नगदी तथा 30 हजार का परचून का सामान और स्पर्श मेडिकल से नगदी व सीसीटीवी, एलसीडी व डीवीआर सहित 30 हजार की नगदी और पास ही रूपचंद सोनी की मोबाइल दुकान की दीवाल काटकर 3100 सौ की नगदी सहित 70 हजार रुपयों के मोबाइल सेट चोर उठा ले गए और गायत्री ट्रेडर्स की दुकान की दीवाल में नकब लगाने का प्रयास किया।

सूचना पर देर से पहुंची सिंगाही पुलिस का व्यापारियों ने घिराव करते हुए आक्रोश प्रकट कर घटना की जल्द खुलासे की मांग करते हुए धरना प्रदर्शन कर चक्का जाम कर दिया। जाम की सूचना पर मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी अखिलेश यादव व पुलिस क्षेत्राधिकारी सवीरत्न गौतम ने  व्यापारियों को समझाते हुए सिंगाही थाना प्रभारी निरीक्षक शिवनाथ यादव से जल्द खुलासे की बात कही।

पुलिस नही हुयी सचेत
व्यापारियों ने पुलिस की लापरवाही मानते हुए चोरी की घटना पर आक्रोशित होते हुए कहा कि जब एक दिन पहले लालापुर गांव में बदमाशों ने लूटपाट में नाकाम होने की वजह से ग्रामीण पर गोली चलाने की घटना को अंजाम दिया था फिर भी पुलिस सचेत क्यों नही हुई, इससे पुलिस की लचर कार्यप्रणाली व लापरवाही नजर आती है।

बेलरायां से शकील अहमद की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post