डीएम के आदेश पर पुलिस ने दफन हुए शव को दोबारा खुदवाया





तिकुनिया-खीरी। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत सहनखेड़ा मे 17 वर्षीय कासिम उर्फ उरसैद का शव पेड़ से लटका हुआ मिला था जिसके चलते परिजनों ने मृतक युवक के शव को दफना दिया था। इस बीच पीड़ित पक्ष को युवक की हत्या किए जाने की आशंका को लेकर मृतक के पिता ने डीएम से शिकायत कर शव का उत्खनन कराकर पीएम कराने की मांग की थी।

डीएम के आदेश पर एसडीएम अखिलेश यादव, सीओ सविरत्न गौतम, कोतवाल एके सिंह ने मौके पर शव को खुदवाकर पीएम को भेजा है। इस मौके पर हजारों लोगों की भीड़ सहित ग्राम प्रधान पति मौजूद रहे।

तिकुनिया कस्बे से तीन किलोमीटर दूरी पर ग्राम पंचायत सहनखेड़ा निवासी मतीन खा के पुत्र कासिम उर्फ उरसैद दो मार्च को सायं करीब सात बजे एक फोन आने के बाद खाने की थाली छोड़कर चला गया था और परिजनों का फोन भी देर रात्रि तक रिसीव नही हुआ था। तब परिजनों ने तलाश तेज की थी।

कासिम का शव बीते 3 मार्च को पेड़ से लटका हुआ उसी के खेत मे लगे अर्जुन के पेड़ से मिला था। परिजनों ने शव को उतारकर दफना दिया था। इस बीच परिजनों ने युवक की हत्या कर शव को पेड़ से लटकाए जाने की आशंका के चलते मृतक के पिता मतीन खा ने डीएम को बीते 8 मार्च को व एसपी को 9 मार्च को प्रार्थना पत्र देकर शव को खुदवाकर दोबारा पीएम कराए जाने की मांग की थी जिसके आधार पर एसडीएम अखिलेश यादव सीओ सविरत्न गौतम ने आज दोपहर करीब 1 बजे मौके पर पहुँचकर भारी पुलिस बल के साथ शव को खुदवाया।

कई दिनों का शव हो जाने के कारण बदबू के चलते लोगों की भीड़ तितर.बितर होने लगी। सीओ सविरत्न गौतम ने बताया कि डीएम के आदेश पर एसडीएम की मौजूदगी में शव को परिजनों की देखरेख में खुदवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पीएम होने पर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया जाएगा और परिजनों के आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

सुबह से डटी रही भीड़
ग्राम सहनखेड़ा में मृतक युवक कासिम उर्फ उरसैद का शव दोबारा खुदवाकर पीएम कराए जाने की सूचना पर ग्रामीणों की भीड़ हजारों की संख्या में सुबह से खेतों में मौजूद रही।

इलाके में पहली बार खुदवाया गया शव
कोतवाली के क्षेत्र तिकुनिया इलाके में आपराधिक घटनाओं के मामले में ग्राम सहनखेड़ा एक ऐसा गाँव है जहाँ पहली बार शव खुदवाकर पीएम कराए जाने की घटना हुई है। लोगो मे तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गरम है।

तिकुनियां से संतोष मिश्रा की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post